बारिश बंद होते ही फिर शुरू करूंगा भेंट-मुलाकात

0 पीएम आवास पर कसा तंज, कहा 15 साल वाले 3 साल का हिसाब पूछ रहे

विशेष संवादाता। टीआरपी रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्षी आरोपों पर आज नाराज़गी जाहिर करते हुए भाजपा नेताओं पर पलटवार किया है। सीएम ने मिडिया के सवालों का जवाब भी दिया और भाजपा को कटघरे में भी ला खड़ा किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अच्छी बारिश की वजह से किसान भाई खेतों में व्यस्त हैं इसलिए वे अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को विराम दिए हैं। बारिश के ख़त्म होते ही और किसान भाई-बहिनों के खेती कार्य निपटते ही वे फिर से भेंट-मुलाकात करने जायेंगे।

विपक्षी सवालों और सदन में नल-जल योजना की लेटलतीफी से लेकर पीएम आवास निर्माण नहीं करने के आरोपों पर मुख्यमंत्री जमकर बरसे। भाजपा पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा जो 15 साल में मकान नहीं बना पाए वो 3 साल वालों से सवाल करते हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए और उनसे मैं पूछता हूँ कि देश और भाजपा शासित राज्यों में क्या पीएम आवास बन गया? क्या असम में सबके आवास बना लिए गए ? पडोसी राज्यों में क्या उनकी पार्टी की सरकारों ने पीएम आवास बनाया? उन्होंने कहा कि हमने बजट में शामिल किया है? पहले तो बैंक लोन देती थी। अब आरबीआई की नई गाइडलाइन आ गई। जिसे रिपेमेंट न हो सके जो संस्था बनाया गया है उसे लोन नहीं देना है। इसलिए मकान बनाने के लिए बजट में प्रावधान किया गया है। नल -जल योजना 13 लाख मकानों में पहुंच चुका है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि नल-जल योजना आज तक घरों में नहीं पहुंचा पाए। 15 साल आपको मौका मिला। आप क्यों नहीं पहुंचा पाए। 15 साल का पहले हिसाब दें, फिर हमसे सवाल पूछें। सबसे ज्यादा गरीबी छत्तीसगढ़ में, सबसे ज्यादा कुपोषण छत्तीसगढ़ में, सबसे ज्यादा महिलाओं में एनिमिया छत्तीसगढ़ में, सबसे ज्यादा अशिक्षा छत्तीसगढ़ में था। हम इसे सुधार के स्तर में ले आये हैं और बेहतर परिणाम भी जल्द दिखेंगे।

देखें वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर