पाटन में सीएम का आरएसएस पर हमला, बोले संघ के लोग अंग्रेज़ों के साथ रहे

पाटन। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पाटन दौरे पर हैं। जहाँ वे गौरव यात्रा में शामिल हुए और आरएसएस एवं भाजपा पर जमकर बरसे। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, देश के बंटवारे के लिए कोई जिम्मेदार है तो वह सावरकर हैं। देश को बांटने का काम सावरकर और जिन्ना ने किया।

पाटन के गांव-गांव में सेनानी पैदा हुए हैं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन में आयोजित गौरव यात्रा एवं आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो अभियान चला रही है। 9 अगस्त से 14 अगस्त तक इसी कड़ी में सभी विधानसभा क्षेत्रों में 75 किलोमीटर पदयात्रा का आयोजन किया गया। पाटन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की धरती है। पाटन के गांव-गांव में सेनानी पैदा हुए हैं। मैं पाटन क्षेत्र के सभी सेनानियों को नमन करता हूं।

संघ के लोग अंग्रेज़ों के साथ रहे

मुख्यमंत्री बघेल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका संगठन 1925 में बन गया था। जब 1942 में अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया गया था उस समय देश की सभी प्रथम पंक्ति के नेताओ को जेल में डाल दिया गया था। उस समय आरएसएस के लोग इस आंदोलन को कुचलने के लिये अंग्रेजों को चिट्ठी लिख रहे थे। संघ के लोग, भाजपा के पुरखे लोग अंग्रेजों के साथ रहे। इन लोगों ने आजादी की लड़ाई नही लड़ी है बल्कि अंग्रेजों का साथ देकर उनकी मुखबिरी कर रहे थे।

देश के बंटवारे का जिम्मेदार सावरकर

देश के बंटवारे का जिम्मेदार सावरकर है। देश को बांटने का काम सावरकर और जिन्ना ने किया। 1925 में हिन्दू महासभा की अध्यक्षता करते हुए अपने भाषण में उन्होंने कहा था कि देश आजाद हो लेकिन दो राष्ट्र बनना चाहिए एक हिन्दू का और एक राष्ट्र मुसलमान का। देश के बंटवारे का पहला प्रस्ताव सावरकर का उसके बाद 1937 में मोहम्मद अली जिन्ना ने कहा अब दो राष्ट्र बनना चाहिए।

महिलाओं को अधिकार देने का काम कांग्रेस ने किया

अंग्रजों की नीति थी फूट डालो शासन करो,हिन्दू मुसलमान को लड़ाने का काम, भाई को भाई से लड़ाने का काम करते थे,एक जाति से दूसरा जाति को लड़ाते थे। उस समय कांग्रेसी लोगों को जोड़ने का काम कर रहे थे। आजाद भारत मे महिलाओं को अधिकार देने का काम कांग्रेस ने किया है। अनुसूचित जाति, जनजाति को आरक्षण देने का काम कांग्रेस ने किया है। इसका विरोध भी भाजपाइयों ने किया है और आज भी संविधान को तोड़ने का काम कर रहे है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर