भाजपा विधायक दल की बैठक में मिल सकता है नया नेता प्रतिपक्ष

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा में बदलाव की बयार चल पड़ी है। प्रदेश अध्यक्ष के बाद नेता प्रतिपक्ष को भी बदले जाने की चर्चा को यह कहकर विराम दे दिया गया था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आक्रामक रुख अपनाने के निर्देशः देकर फिलहाल मामले को शांत कर दिया है, मगर पार्टी के अंदरखाते से जो खबर आ रही है, उसके मुताबिक प्रदेश का नेता प्रतिपक्ष का बदला जाना भी तय है। इसके लिए ही 17 अगस्त को पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई जा रही है, जिसमे किसी एक नाम को फाइनल करने का प्रयास किया जायगा। वैसे नेता प्रत्पक्ष के लिए नारायण चंदेल मजबूत दावेदार के रूप में सामने आ रहे हैं।

कौशिक की नड्डा से क्या हुई चर्चा..?

छत्तीसगढ़ में भाजपा का अध्यक्ष बदले जाने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष का दिल्ली बुलावा आया। यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से उनकी मुलाकात हुई। इसके बाद यह खबर आयी कि नड्डा ने कुछ दिशा-निर्देश देकर कौशिक को वापस भेज दिया है। मगर अब यह बात सामने आ रही है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने धरमलाल कौशिक को बुलाकर पार्टी के कामकाज और बदलाव को लेकर स्पष्ट बात कह दी है।

17 की बैठक में दिग्गज होंगे शामिल

राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के निर्देश पर ही 17 अगस्त को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। बैठक कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी। इसके लिए नवनियुक्त क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अरूण जामवाल रायपुर पहुंच चुके हैं, तो प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन, 16 को आ रहे हैं। इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष अरूण साव भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में छत्तीसगढ़ विधानसभा नया नेता प्रतिपक्ष चुने जाने की बात कही जा रही है। सूत्र बताते हैं कि अगर कोई बड़ी रुकावट नहीं आई तो लगभग नारायण चंदेल 17 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं।

पार्टी के सूत्रों से यह भी जानकारी सामने आ रही है कि नारायण चंदेल को अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद भी दबाव बना रहे हैं। हालांकि इस नाम को लेकर भी कई बातें सुनने को मिल रही है। विधायक दल का एक खेमा नारायण चंदेल के साथ ही शिवरतन शर्मा, अजय चंद्राकर का नाम आगे बढ़ा रहा है। वहीं दूसरा गुट डॉ. रमन सिंह या बृजमोहन अग्रवाल में से एक को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहता है। इन नेताओं में अजय चंद्राकर भी मजबूत दावेदार के रूप में सामने आ रहे हैं। विधानसभा में चंद्राकर जिस तरह से मुखर रहते हैं, उससे उनका नाम की चर्चा होना स्वाभाविक है। हालांकि एक चर्चा यह भी है कि डी पुरंदेश्वरी दिल्ली से ही कोई नाम लेकर आएंगी और 14 विधायकों के बीच सहमति बनाने का प्रयास करेंगी। बहरहाल भाजपा विधायक दल की बैठक 17 अगस्त को दोपहर 1:00 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होने जा रही है, जिसमे डी पुरंदेश्वरी के साथ नितिन नवीन भी शामिल होंगे। इस बैठक पर सभी की नजर रहेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर