IAS निहारिका बारिक ने बढ़ाई छुट्टी

रायपुर। बीते एक वर्ष 1वर्ष से चाइल्ड केयर लीव पर चल रहीं IAS निहारिका बारिक सिंह ने एक वर्ष का अवकाश और बढ़ाने का आवेदन दे दिया है। उधर 6 माह से अधिक समय के अवकाश के बाद रीना कंगाले लौट आई है। उन्होंने 18 अगस्त को ज्वाईनिंग दे दी है। इसके साथ ही पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के पद से पी दयानंद मुक्त हो गए हैं। वहीं 2001 बैच की शहला निगार भी एक माह के अवकाश पर चली गई हैं।

बता दें कि निहारिका बारीक़ की छुट्टियां 31 अगस्त को समाप्त हो रही हैं। उससे पहले ही निहारिका ने राज्य शासन को आवेदन भेजकर अवकाश 1 वर्ष और बढ़ाने का आग्रह किया है। निहारिका इन दिनों जर्मनी में है। जहां उनके पति आईएएस जयदीप प्रसाद पोस्टेड हैं। इधर शहला निगार भी पिछले सप्ताह से एक माह के अवकाश पर चली गयी हैं। वह भी चाइल्ड केयर लीव पर हैं।

उधर डीओपीटी से जारी आदेश के मुताबिक मुख्य सचिव अमिताभ जैन, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, डॉ मनिंदर कौर द्विवेदी एवं संचालक स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड़ को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव करने का प्रस्ताव सीएम भूपेश बघेल को भेज दिया है। डॉ कोैर को केंद्रीय कृषिविभाग में एमडी और बंसोड़ को केंद्रीय कैबिनेट सचिवालय में डायरेक्टर पदस्थ किया गया है। इन्हें मिलाकर अब केंद्र में छत्तीसगढ़ के 22 अफसर प्रतिनियुक्ति पर होंगे। वहीं जी आर चुरेंद्र ने मंत्रालय मे ज्वाईनिंग देदी है। वे फिलहाल बिना विभाग के रहेंगे। सरगुजा संभाग अभी संजय अलंग दोहरे प्रभार में है।