रायपुर। भाजपा युवा मोर्चा आगामी 24 अगस्त को बेरोज़गारी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रही है। जिसे लेकर आज उनके जिला कार्यालय एकात्म परिसर में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकार वार्ता में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, प्रवक्ता अनुराग सिंह देव मौजूद रहें।

सरकार के ताबूत में आखरी कील होगी

वार्ता की शुरुआत में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश सरकार में हलचल मची हुई है। पूरे प्रशासन पूरे शासन ने ताकत लगा दी है युवा मोर्चा के हल्लाबोल कार्यक्रम को कैसे रोके। उसमे आने वाले लोगो को कैसे रोका जा सके। लेकिन हम सरकार को ये चुनौती देते हैं कि आने वाली 24 तारीख को प्रदेश का 1 लाख से ज़्यादा युवा सड़कों पे होगा। भाजपा का ये मुख्यमंत्री घेराव कार्यक्रम कांग्रेस के ताबूत में आखरी कील होगी। ये सन्देश होगा कि छत्तीसगढ़ का नौजवान अब जाग गया है और वो अब इस सरकार को उखाड़ फेकेगा।

युवा अवसाद में जी रहें हैं

पूर्व मंत्री अग्रवाल ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में युवा खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश के युवा अवसाद में हैं। इसतरह के अवसाद का वातावरण बनाने के लिए यदि कोई ज़िम्मेदार है तो वो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

नौजवान दिग्भ्रमित हो गए थे

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने इस वार्ता में सरकार पर लगातार कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आगामी 2050 में पुरे विश्व में भारत सबसे युवा देश बन जायेगा। राष्ट्र के निर्माण में प्रदेश के युवाओ की एक बड़ी भूमिका होनी चाहिए। युवा कुछ कारणों से दिग्भ्रमित हुए, आकर्षित हुए। कांग्रेस को किसी भी तरह सत्ता हथियानी थी तो उन्होंने कहा कि हम 2500 रूपए बेरोज़गारी भत्ता आपको देंगे। 10 लाख लोगो को रोज़गार देंगे। आज की तारीख में मुख्यमंत्री युवाओ को सिर्फ छल रहे हैं। उन्होंने विधानसभा की भी अवमानना की है। 2500 रूपए उन्होंने दिया नहीं है और अगर आखरी बजट में ये आ भी जाता है तो इसकी कोई विश्वसनीयता नहीं है।

1925 उद्योग कहां लगे हैं बताये सीएम

अजय चंद्राकर ने सवाल करते हुए कहा कि सीएम ने जनसम्पर्क में विज्ञापन दे दिया कि 4 लाख 65 हज़ार रोज़गार हमने दिए। उन्होंने फिर छपवाया कि 6 लाख रोज़गार हमने दिए। उन्होंने लोकवाणी में कहा कि 5 लाख रोज़गार हमने दिया। उद्योगों के लिए उन्होंने कहा कि 35 हज़ार 754 लोग नियुक्त हुए हैं। लेकिन अब तक जितने भी MOU हैं उसमे एक में भी काम शुरू नहीं हुए हैं। हमने विधानसभा में भी उनसे पूछा कि 1925 उद्योग आपने कहां कहां स्थापित किये हैं। लेकिन उनके विभाग से कोई भी जवाब नहीं आया। मुख्यमंत्री बताये की 1925 उद्योग कहां लगे हैं।

बेरोज़गारी को लेकर झूठी रिपोर्ट तैयार करवाई गयी

भाजपा मुख्य प्रवक्ता चंद्राकर ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे छपवाते हैं कि छत्तीसगढ़ में बेरोज़गारी दर 0.7 % है। ये E.M.I.E के सर्वे रिपोर्ट को बताते हैं। E.M.I.E बम्बई की एक एनजीओ है। मेरा ये आरोप है बेरोज़गारी के भयावह स्थिति को देखते हुए कि भूपेश बघेल ने एक झूठी रिपोर्ट तैयार करवाई, पैसे देकर ये रिपोर्ट तैयार करवाई है एक प्राइवेट कंपनी से और अपने हाईकमान के पास, छत्तीसगढ़ के युवाओ के पास और विधानसभा में सबसे उन्होंने असत्य कथन कहा है।

छग सरकार रेवड़ी और बेवडी सरकार है

अजय चंद्राकर सरकार पर तंज कस्ते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार को सिर्फ दो ही काम आते है। जनता को रेवड़ियां बांटना और क़र्ज़ लेना। उन्होंने कहा कि राजीव गाँधी युवा मितान क्लब रेवड़ी है। वो क़र्ज़ लेकर रेवाड़ी बाँट रहें हैं।

इसी बीच भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने माइक अपनी ओर सरकाते हुए कहा कि सिर्फ रेवड़ी नहीं ये सरकार बेवडी सरकार भी है। युवाओं के भविष्य को, उनके आचरण को बर्बाद किया जा रहा है ये नशेड़ी सरकार है जो युवाओं को नशे में डुबो रही है। जिसके विरोध में 24 तारीख को एक बड़ा प्रदर्शन होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर