हथौड़ामार लुटेरा पुलिस की गिरफ्त में, दिनदहाड़े दिया था लूट को अंजाम
Hummer robber

रायपुर। बीते दिनों फाफाडीह चौक स्थित SBI सेवा केंद्र में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपी बलौदाबाजार निवासी है जिसकी पहचान पुलिस ने अभिषेक यादव के रूप में की है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी पर IPC की धारा 394 के तहत मामला दर्ज किया है।

हथौड़े से वार कर लूट लिया था काउंटर का सारा पैसा

आरोपी ने ग्राहक सेवा केंद्र में काम करने वाले कर्मचारी के सिर पर दिनदहाड़े हथौड़े से कई बार वार करके कैश काउंटर में रखा सरा पैसा लूट कर भाग गया था। इस घटना का फुटेज सेवा केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। फुटेज में अपराधी को मास्क पहनकर दुकान में घुसते हुए और फोटोकॉपी के बहाने कर्मचारी को उलझाकर बैग से हथौड़ा निकाल कर कर्मचारी पर वार करते देखा जा सकता है। आरोपी ने कर्मचारी पर हथौड़े से कई वार करके उसे बेहोश कर दिया जिसके बाद काउंटर को हथौड़े से ही तोड़कर पैसे ले कर भाग निकला।

बदला लेना चाहता था आरोपी

घटना से संबंधित पुलिस की पूछताछ में आरोपी अभिषेक यादव ने बताया की उसने बदला लेने के लिए लूटपाट को अंजाम दिया। दरअसल लगभग डेढ़ माह पूर्व वह किसी काम से रायपुर आया था। इसी दौरान उसके पास पैसे खत्म हो गये थे जिस पर आरोपी ने अपने एक परिचित से पैसे की मांग करते हुए याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में QR कोड के माध्यम से 3000 रूपए डलवाये। पैसे की मांग करने पर याला प्रकाश ने पैसे नहीं आने की बात कहते हुए पैसे देने से मना कर दिया। इसी बात से क्षुब्ध होकर आरोपी ने याला प्रकाश से बदला लेने की नियत से लूट की योजना बना डाली। योजना के अनुसार आरोपी पूर्व में भी 2 बार लूट करने की नियत से याला प्रकाश के ग्राहक सेवा केन्द्र में आया लेकिन घटना को अंजाम नहीं दे पाया।

पहचान छिपाने बदल लिया हुलिया

आरोपी ने घटना को अंजाम देकर पकडे जाने से बचने के लिए अपना हुलिया ही बदल लिया था। हालांकि इस बीच पुलिस भी आरोपी की पतासाजी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण करने के साथ-साथ मुखबीर लगाकर आरोपी की पहचान को सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही थी। खोजबीन के दौरान अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा आरोपी की पहचान बलौदा बाजार के ग्राम बरड़ी निवासी अभिषेक यादव के रूप में की गई। टीम के सदस्यों द्वारा अभिषेक यादव की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर