छावनी में तब्दील हुई राजधानी

0 सीएम हॉउस के हंड्रेड यार्ड में पुख्ता सुरक्षा इंतज़ाम, 0 230 अफसर, 11 हज़ार सुरक्षा जवान रहेंगे तैनात 0 अनेक स्कूल में नहीं खुलेंगे ताले

विशेष संवादाता
रायपुर। बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर भाजयुमो कार्यकर्त्ता 24 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। इसको लेकर प्रदेशभर के करीब 40 हजार युवा बरोजगारी को के मुद्दे पर राजधानी की सड़कों में प्रदर्शन करने वाले हैं। इस प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस ने राजधानी को छावनी में तब्दील कर दिया है। भाजयुमो कार्यकर्ताओं से निपटने पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

बता दें कि कल इस आंदोलन से शहर के कई मुख्य मार्ग प्रभावित रहेंगे। इनमें कोतवाली चौक से फायर ब्रिगेड चौक, शास्त्री चौक से बंजारी चौक, महिला थाना चौक से काली मंदिर, कबीर चौक, केनाल रोड से छत्तीसगढ़ क्लब चौक, पीडब्ल्यूडी चौक से सर्किट हाउस तक जाम रहेगा। यहां जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए हैं और कई रूट्स को डायवर्ट किया गया है।

कई स्कूलो में लटके मिलेंगे ताले

युवा मोर्चा के इस आंदोलन के चलते कई स्कूल बंद रहेंगे, क्योंकि मार्गों के बंद रहने के चलते स्कूल तक न तो स्टाफ पहुँच सकेंगे, और न ही विद्यार्थी। अनेक स्कूल तो CM हॉउस के आसपास ही संचालित हैं। कुछ स्कूल तो ऐसे हैं जहां के प्राचार्यों ने जिला शिक्षा अधिकारी को परेशानी के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित करने की मांग की है। इस सम्बन्ध में DEO अशोक नारायण बंजारा से जानकारी लेने के लिए उन्हें फोन लगाया मगर उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

40 से भी ज्यादा डीएसपी और एडिशनल एसपी की ड्यूटी

प्रदर्शन के दौरान प्रदेश के 40 से भी ज्यादा डीएसपी और एडिशनल एसपी की ड्यूटी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लगाई गई है। 70 से ज्यादा TI, 120 सब इंस्पेक्टर, और 11 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

इन जगहों पर किए गए रोकने के इंतजाम

सीएसपी डीसी पटेल ने बताया कि प्रदर्शन में 30 से 40 हजार युवाओं के शामिल होने की संभावना है। कल सुबह नगर निगम के पास सब इक्कठे होंगे। उसके बाद महिला थाना। ओसीएम चौक होते हुए सीएम हाउस जाएंगे। इस पूरे रास्ते में रोकने के लिए मोतीबाग चौक, घड़ी चौक एसआरपी चौक, सीएम हाउस के आसपास के सभी गेट बंद रहेंगे, जिसके लिए बैरिकेट्ड लगाया गया है। ज्यादा से ज्यादा संख्या में पुलिस बल लगाया गया है, ताकि किसी प्रकार का लॉ एंड ऑर्डर ना बिगड़े।

ट्रैफिक प्वॉइंट्स को किया गया अलर्ट

किसी भी तरह की अराजकता की स्थिति ना बने, यातायात को सुचारू रखने के लिए, लॉ एंड ऑर्डर को संभालने के लिए, इन सबका ध्यान रखा गया है, जिन जगहों में बैरिकेडिंग की गई है उसके लिए विकल्प का रास्ता बनाया जा रहा है। वहीं ट्रैफिक प्वाइंट्स को अलर्ट रहने को कहा गया है जिससे लोगों को परेशानी ना हों।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर