गृहमंत्री ने की विभाग की समीक्षा बैठक

रायपुर। आज गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा गृह विभाग की समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में अपराध को रोकने पर, विभागीय अधिकारियों की दिक्कतों पर चर्चा की गई और क्राइम के आंकड़ों पर भी मंथन किया गया।

गृहमंत्री ने बताया कि लगभग 10-15 ब्रांच के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई है। प्रदेश में लगभग 99 प्रतिशत केस कवर किये जा रहे हैं। विभाग में सभी अधिकारी मुस्तैदी के साथ काम कर रहे हैं। बिलासपुर और रायपुर में नया जेल बनवाया जा रहा है और कुछ उप जेल को जिला जेल भी बनाया जा रहा है।

पुलिस बल की कमी को लेकर ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पर्याप्त रूप में पुलिस बल हैं और बेहतर परफॉर्मेंस भी दे रहे हैं। सिर्फ उनको और क्या सुविधाएं दे सकते हैं इस पर बात है। पुलिस में काम के घंटे निर्धारित नहीं होते, क्योंकि अपराध का कोई समय नहीं होता। मानसिक और पारिवारिक तनाव को लेकर लगातार डीजीपी के साथ चर्चा होती रहती है। डीजीपी खुद दो-तीन हफ्ते में 2 दिन मिलते हैं।

वहीं हर जिले में साइबर थाना खोलने को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि साइबर थाने में साइबर के जानकार लोगों व यंग लोगों को समाहित किया जाएगा। तीन चार जगह साइबर थाने खोले गए हैं। आम जनता के लिए जन जागरण अभियान भी चलाया जा रहा है। इस पर भी विस्तार से चर्चा की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर