दो नए जिलों ने ले लिया आकर, पहले मोहला-मानपुर फिर खैरागढ़ जिला में होगा काम शुरू

विशेष संवादाता, रायपुर। भूपेश सरकार द्वारा घोषित पांच नए जिलों में से दो अगले माह के पहले सप्ताह में उद्घाटित होंगे। दोनों ही जिलों में से पहली तारीख यानि कि 1 सितम्बर को मोहला-मानपुर जिले के तौर पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इसी तरह 3 सितम्बर से जिला खैरागढ़ में विधिवत कार्य प्रारम्भ होगा।

दोनों जिलों की उद्घाटन तारीखों का एलान आज मंत्री और प्रवक्ता रविंद्र चौबे किया। बता दें कि शासन की और से छत्तीसगढ़ में कुल पांच नए जिलों की घोषणा की गई थी। इसमें से सबसे पहले उक्त दोनों जिलों में कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। फिर बकाया तीन नविन जिलों का उद्घाटन होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहले ही नविन जिलों का सेटअप और प्रभारी अधिकारीयों की तैनाती के लिए रफ़्तार दिखने के निर्देश अफसरों को दिए थे।

कलेक्टर कार्यालय, पुलिस अधीक्षक कार्यालय और अन्य जिला कार्यालयों के साथ अधिकारीयों की तैनाती हो चुकी है। अब तारीखों की घोषणा के पश्चात् बस उद्घाटन औपचारिकता होगी। सबसे पहले राजनांदगांव से विभाजित होकर बन रहे 2 जिलों का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा किया जाएगा बाकी तीन नए जिले जिनमे सारंगढ भिलाईगढ़, सक्ती और मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के उद्घाटन के लिए तारीखों का एलान नहीं हुआ है।

सीएस की अहम बैठकः छत्तीसगढ़ में 1 सितंबर से 5 नए जिलों का गठन करने सीएस अमिताभ जैन आज कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी की लेंगे मीटिंग।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर