आत्मानंद इंग्लिश मीडियम के कक्षा 7वीं में पढ़ने वाली होनहार नरगिस देगी 10वीं बोर्ड एग्जाम, चुटकियों में हल कर लेती है कठिन सवाल

बालोद। आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, बालोद में पढ़ने वाली 7वीं क्लास की छात्रा नरगिस खान अब सीधे 10वीं बोर्ड की परीक्षा देगी। नगरिस को माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा विशेष अनुमति दे दी गई है। दरअसल, बालोद जिले के घुमका गांव की रहने वाली 12 साल की नरगिस खान ने 10वीं बोर्ड एग्जाम देने की इच्छा जताते हुए शिक्षा विभाग से अनुमति मांगी थी। जिसके बाद छात्रा का आईक्यू लेवल की जांच की गई।

छात्रा ने आईक्यू लेवल टेस्ट को भी पास कर लिया इसके बाद ही शित्रा मंडल द्वारा नरगिस खान को 10वीं की परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई। बता दें कि नरगीस शुरू से ही होनहार छात्रा रही है। साथ ही कक्षा 6वीं से ही उसने बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी।

नरगिस के शिक्षकों का कहना है कि वह हर परीक्षा में 99 फीसदी नंबर लेकर पास होती है। वह कठिन से कठिन सवालों के हल वह चुटकियों में करती है और लंबे से लंबा उत्तर भी उन्हें बस दो बार पढ़ते ही याद हो जाता है।

बता दें कि नरगिस की जन्मतिथि 12 जून 2010 है और 1 जुलाई 2022 को वह 12 वर्ष 19 दिन की हो गई है। जिसके बाद छात्रा ने आवेदन दिया था, जिस पर कार्यपालिका और वित्त समिति ने बच्ची के आइक्यू लेवल को देखते हुए सातवीं से सीधे 10वीं की परीक्षा देने का फैसला लिया है। छात्रा का कहना है कि वह उन्होंने इंटरनेट पर भी काफी रिसर्च की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर