हड़ताल पर हैं वन कर्मचारी, हाथियों के आतंक से खुद को बचाने रतजगा कर रहे ग्रामीण

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में हाथियों का आतंक जारी है। इन दिनों हाथियों के एक झुंड ने कटघोरा और पसान क्षेत्र में तबाही मचा रखी है। इस क्षेत्र लोग हाथियों से बचने रतजगा करने को मजबूर हैं।

हाथियों के आतंक से पूरे क्षेत्र में खौफ का माहौल है। पसान रेंज में हाथियों के उत्पात से ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हैं। कल शाम ही तीन हाथी मुख्यमार्ग को जाम कर दिया था। जिसके कारण दो घंटे तक पेंड्रा कोरबा मार्ग बंद रहा।

वहीं वन कर्मचारियों की हड़ताल के कारण अब ग्रामीण ही अपनी जान जोखिम में डाल हाथियों को भगाने का प्रयास कर रहे हैं। ग्रामीण अपनी फसल और घरों को बचाने के लिए रतजगा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के तत्वधान में अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, जिनमें वनकर्मी भी हड़ताल में बैठे हुए हैं, इधर हाथियों के उत्पात की वजह से ग्रामीणों की जान खतरे में है।

मिली जानकारी के अनुसार जशपुर में भी हाथियों का आतंक नहीं थम रहा है। हाथियों के एक दल ने तीन घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। साथ ही घर में रखे अनाज को भी चट कर गए। तपकरा वनपरिक्षेत्र के बारो, शर्करा और करियामुड़ा गांव में 40 से ज्यादा हाथियों का एक दल मौजूद है। वहीं वन अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं, अकेले डीएफओ के कांधे पर हाथियों को भगाने की जवाबदारी आ गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर