उल्टी गिनती शुरू! आज दोपहर बुलडोजर से करप्शन का ट्विन टावर हो जाएगा 'धड़ाम', एक्सप्रेस-वे को भी किया जाएगा बंद
उल्टी गिनती शुरू! आज दोपहर बुलडोजर से करप्शन का ट्विन टावर हो जाएगा 'धड़ाम', एक्सप्रेस-वे को भी किया जाएगा बंद

नेशनल डेस्क। ट्विन टावर धड़ाम होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। तैयारी पूरी है दिल्ली से सटे नोएडा का ट्विन टावर आज धमाके के साथ उडा़ दिया जाएगा। दोपहर 2:30 बजे ही ग्रीन बटन दबेगा और 3700 किलो विस्फोटक के फटते ही 32 और 30 मंजिला दो टावर जमीन पर आ जाएंगे। सिर्फ 9 सेकंड में ट्विन टावर धड़ाम हो जायेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह 7 बजे आसपास की सोसाइटी में रहने वाले करीब 7 हजार लोगों को एक्सप्लोजन जोन से हटा दिया गया। अब ट्विन टावर के पास किसी को जाने की इजाजत नहीं है। वहीं ट्विन टावर के पास की 2 सोसायटी में रसोई गैस और बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है।

साथ धूल हटाने के लिए 15 स्मॉग गन लगाई गई हैं। हवा में प्रदूषण मापने के लिए 6 एयर क्वालिटी इंडेक्स मशीनें लगाई गईं हैं। 6 हॉस्पिटल स्टैंड बाय पर हैं। डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा के मुताबिक ग्रीन कॉरिडोर बनाए गए हैं। एम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं।

एक्सप्रेस-वे को भी किया जाएगा बंद

एक्सप्लोजन जोन में 560 पुलिस कर्मी, रिजर्व फोर्स के 100 लोग और 4 क्विक रिस्पांस टीम समेत एनडीआरएफ टीम तैनात हैं। दोपहर 2.15 बजे एक्सप्रेस-वे को बंद किया जाएगा। आधे घंटे बीतने और धूल हटने के बाद इसे खोला जाएगा। इसके अलावा 5 और रूट बंद किए गए हैं।

यह है मामला,

सुपरटेक लिमिटेड 7 दिसंबर, 1995 को निगमित किया गया था। और यह एक गैर-सरकारी कंपनी है। सुपरटेक के फाउंडर आरके अरोड़ा हैं। इन्होंने 34 कंपनियां खड़ी की हैं जिनमें सिविल एविएशन, कंसलटेंसी, ब्रोकिंग, प्रिंटिंग, फिल्म्स, हाउसिंग फाइनेंस और कंस्ट्रक्शन तक की अलग-अलग कंपनियां शामिल हैं। देश के 12 शहरों में सुपरटेक ने कई रियल एस्टेट प्रोजक्ट लॉन्च किए। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने मार्च, 2022 में सुपरटेक कंपनी को दिवालिया घोषित कर दिया था। जिस पर अभी 400 करोड़ से अधिक का कर्जा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net