अजय चंद्राकर

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर बोले बिना डरे हक़ की लड़ाई रखें जारी

विशेष संवादाता, रायपुर। भत्ते और अन्य मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों पर भाजपा ने एक और वादा किया है। भाजपा के पूर्व मंत्री और पार्टी के मुख्या प्रवक्ता विधायक अजय चंद्राकर ने हड़ताल को बिना डरे जारी रखने को कहा है। इतना ही नहीं श्री चंद्राकर ने कर्मचारियों से कहा है कि अगले साल भाजपा जीतकर आएगी और कर्मचारियों के विरोध में जारी भूपेश सरकार के सभी आदेशों को निरस्त भी करेगी।

बीजेपी ने वादा किया है कि अगले साल सरकार बनते ही ब्रेक इन सर्विस का आदेश रद्द किया जायेगा। इस वादे से साफ है कि बीजेपी नेता कर्मचारियों को लगातार समर्थन देकर धरना स्थल पहुंचकर हड़ताल व मांगों के जरिये चुनावी उद्देश्य साधने में लग गए हैं। बता दें कि बीते 8 दिनों से महिला-पुरुष कर्मचारी बड़ी संख्या में प्रदेशभर में हड़ताल पर हैं।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता ने तंज कसा है कि सीएम भूपेश बघेल हर बात पर भाजपा सरकार के कंधे का सहारा लेते हैं तो वे जनता को बताएं कि भाजपा सरकार की किन-किन नीतियों, योजनाओं, कार्यक्रमों से सहमत हैं। भूपेश बघेल वर्ष 2006 के जिस परिपत्र का हवाला दे कर सर्विस ब्रेक का फरमान सुना रहे हैं, वह आज के हालात में प्रासंगिक नहीं है। तब परिस्थितियां अलग थीं। वातावरण अलग था। आज तो पूरा प्रदेश अपने हक के लिए धरने पर बैठा है।

चंद्राकर ने कहा कि दरअसल यह सरकार कर्मचारी संगठनों को डीए और एचआरए जैसे सामान्य मुद्दों में उलझा कर रखना चाहती है, ताकि इनके घोषणा पत्र के क्रमोन्नति, चार स्तरीय उच्चतर वेतनमान, समयमान वेतनमान, नियमितिकरण जैसे बड़े वादों तक आंदोलन पहुंच ही न पाए।

प्राकृतिक न्याय के तहत हमेशा से राज्य के कर्मचारियों को एक-दो माह में ही केंद्र के समान महंगाई और गृह भाड़ा भत्ता मिलता रहा है, लेकिन भूपेश बघेल सरकार राज्य के कर्मचारियों से अन्याय कर रही है और कर्मचारियों को दबाने गलत तरीके से हमारे कंधे का इस्तेमाल कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर