रायपुर। प्रदेश में शिक्षक दिवस के अवसर पर बेहद दुखद घटना सामने आई है। जहां एक शिक्षक और उसके परिवार के 2 अन्य सदस्य खारुन नदी में बह गए। बहने वालों में शिक्षक लखनलाल बंजारे (58), हरजीत भारती (15) और शेखर बंजारे (28) शामिल हैं। मौके पर पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम है जिनके द्वारा बहने वालों की खोजबीन की रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह शिक्षक लखनलाल व उनके परिवार के दो सदस्य नहाने के लिए मुर्रा एनीकट के ऊपर से जा रहे थे। इसी बीच एनीकट अचानक एनीकट के ऊपर आने वाले पानी के तेज बहाव में वे खुद को संभाल नहीं पाए और तीनों बह गए। घटना के बाद से ही ग्रामीण उन्हें खोजने में लगे रहे, लेकिन घंटों बाद भी पानी में तीनों नहीं मिले। अब दोपहर बाद गोताखोर भी तीनो की खोजबीन में जुट गए हैं।

ग्रामीणों ने लगाया सिंचाई विभाग पर लापरवाही का आरोप

घटना को लेकर ग्रामीण काफी आक्रोश में नज़र आये और उन्होंने इसका ज़िम्मेदार सिंचाई विभाग को बताया। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में भी इसी एनीकट पर कई ग्रामीण जान गंवा चुके हैं। दरअसल इस एनीकट में 14 गेट हैं जिनका कई सालों से मरम्मत कार्य नहीं हुआ है। जिसके कारण समय पर गेट नहीं खुल पाते और पानी एनीकट के ऊपर से हो कर बहता है। ग्रामीण अपने आवागमन के लिए भी इस एनीकट को मार्ग के रूप में इस्तेमाल करते हैं। वहीं ग्रामीणों ने हादसे का शिकार हुए लोगो के परिजनों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा देने की भी मांग की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर