ACB की बड़ी कार्रवाई

रायपुर। ACB की टीम ने दो अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए रिश्वत ले रहे पटवारी और शिक्षा विभाग के बाबू को गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक एसीबी अंबिकापुर में पीड़ित द्वारा शिकायत की गई थी कि विद्यालय के वर्ष 2021-22 के मान्यता के नवीनीकरण हेतु जिला शिक्षा कार्यालय, सूरजपुर में आवेदन प्रस्तुत किया गया था, जो वर्तमान में लंबित है। उक्त संबंध में कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जिला सूरजपुर में पदस्थ जुगेश्वर प्रसाद, सहायक ग्रेड-02 द्वारा 15,000 रूपये रिश्वत की मांग की गई। शिकायत का सतयापन कराया गया। प्रार्थी और आरोपी के मध्य 15,000 रूपये देने की सहमति बनी। शिकायत सत्यापन होने पर आज 8 सितम्बर को आरोपी जुगेश्वर प्रसाद, सहायक ग्रेड-2 पिता स्व0 सुदनराम, उम्र-48 वर्ष, को प्रार्थी से मांगी गई रिश्वत की कुल रकम 15,000 रूपये लेते हुए जिला कार्यालय के बुक डिपो से पकड़ा गया।

नामांतरण के बदले रिश्वत मांग रहा था पटवारी

एक अन्य मामले में प्रार्थी ने एसीबी रायपुर में शिकायत की थी कि नामांतरण एवं ऋण पुस्तिका बनाने के एवज में नीलकमल सोनी, पटवारी, प0ह0नं0 13/18, कोहका भिलाई, जिला-दुर्ग द्वारा 6,000 रूपये रिश्वत की मांग की गई। शिकायत का सत्यापन कराया गया। प्रार्थी और आरोपी के मध्य 6,000 रूपये देने की सहमति बनी। शिकायत सत्यापन होने पर आज आरोपी नीलकमल सोनी को प्रार्थी से मांगी गई रिश्वत की कुल रकम 6,000 रूपये लेते पटवारी कार्यालय जामुल से पकड़ा गया।

आरोपियों के विरूद्ध धारा-7(क), 12 भ्र0नि0अधि0 1988 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। ये कार्रवाई ACB /EOW छत्तीसगढ़के निदेशक आरिफ एच. शेख के निर्देशन में एसपी पंकज चंद्रा, एएसपी अमृता शोरी के नेतृत्व में की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर