गैंगस्टरों पर भारी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पूरे उत्तर भारत में लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी की। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और आसपास के इलाकों में कई गैंगस्टरों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। गैंगस्टरों का कनेक्शन आतंकवाद और ISI से भी सामने आया है। जांच एजेंसी को अंदेशा है कि देशभर में ये गैंगस्टर अवैध गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं और वो भी आतंकवादी संगठनों की मदद से। इस दौरान NIA ने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के धुतरावाला में स्थित घर पर भी छापेमारी की है।

NIA से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि कुछ आतंकी मामलों की जांच में गैंगस्टरों और आतंकवादियों के बीच सांठगांठ का खुलासा होने के बाद भारत और विदेशों से सक्रिय विभिन्न गैंगस्टर एजेंसी के रडार पर थे। ये छापेमारी खालिस्तानी आतंकवादियों से लिंक को लेकर भी ये कार्रवाई की जा रही है।

इसस पहले NIA ने लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना समेत दस गैंगस्टर का डॉजियर तैयार किया था। इसमें NIA ने जानकारी दी थी कि गैंगस्टर के गुर्गे पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, और राजस्थान में काफी ऐक्टिव हैं और इनके गैंग कनाडा और दुबई से भी ऑपरेट किये जाते हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टरों के खिलाफ UAPA की धारा भी लगाई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर