मुंबई। एक्टर सोनू सूद SONU SOOD अपने नेक कामों की वजह से चर्चा में रहे हैं, कोरोना काल में लोगो की मदद के बाद अब वे फ्री कोचिंग की शुरुआत करने जा रहे हैं। अभिनेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट करके यह जानकारी दी है।

SAMBHAVAM कोचिंग रखा गया है नाम

सोनू सूद एक चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं, जिसका नाम सूद चैरिटी फाउंडेशन (SCF) रखा गया है। SCF ने DIVINE INDIA YOUTH ASSOCIATION [DIYA] के साथ मिलकर कोचिंग चलाने का फैसला किया है।

सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा “चलो मिलकर नया भारत बनाते हैं, IAS परीक्षा के लिए मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग, करनी है आईएएस की तैयारी, हम लेंगे आपकी जिम्मेदारी।”

इसके तहत स्टूडेंट्स को ऑनलाइन मीडियम से कोचिंग दी जायेगी। कोचिंग के लिए 25 सितम्बर तक अप्लाई कर सकते हैं।
आइये जानते हैं कैसे कर सकते हैं लॉगइन, क्या है इसकी प्रक्रिया कैसे लें एडमिशन, कैसे होगी इसकी क्लासेस, आइये जानते हैं आगे।

सोनू सूद की इस कोचिंग में स्टूडेंट्स को ऑनलाइन मोड से कोचिंग दी जाएगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स को पर्सनालिटी डेवलपमेंट के टिप्स भी दिए जाएंगे। फाउंडेशन की ओर से छात्रों को स्कॉलरशिप भी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन…

1- आवेदन के लिए soodcharityfoundation.org पर जाना होगा।
2- दिशानिर्देश पढ़कर Apply Now के लिंक पर क्लिक करें।
3- एक GOOGLE फॉर्म खुलेगा, यह फॉर्म हिंदी या इंग्लिश किसी में भी भरा जा सकता है।
4- फॉर्म में दो सेक्शन होंगे, सेक्शन 1 में पर्सनल एंड एकेडमिक डिटेल्स डालनी होगी, सेक्शन 2 में पेमेंट करनी होगी, 50 रुपये आवेदन फीस देनी होगी और ये फीस नॉन-रिफंडेबल होगी।
5- चयन एंट्रेंस EXAM के आधार पर होगा।
6- आर्थिक रुप से कमजोर विद्यार्थियों को इस कोचिंग में प्रवेश के लिये प्राथमिथकता दी जाएगी।
7- उम्मीदवारों से बाद, उनके शैक्षणिक और आय से संबंधी जानकारी ली जाएगी।