नई दिल्ली।  पतंजलि को बदनाम करने की साजिश का आरोप लगा योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि हम एलोपैथी के भरोसे देश को नहीं छोड़ेंगे । स्वामी रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज के वक्त में पतंजलि देश में करीब 5 लाख लोगों को रोजगार दे रहा है और आने वाले वर्षों में वह पांच लाख और लोगों को रोजगार देंगे । मगर कुछ लोग हैं जो हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं ।


पत्रकार वार्ता में बाबा रामदेव ने कहा कि हमने कभी कानून को नहीं तोड़ा । रुचि सोयाबीन आज बदल गया है । इस कंपनी को हमने खड़ा किया और  हमने कंपनी को जमीन से आसमान तक पहुंचाया । उन्होंने कहा कि पंतजलि का इस समय ग्रुप टर्नओवर 40 हजार करोड़ है और आने वाले 5 सालों में हम इसको 1 लाख करोड़ तक ले जाएंगे ।बाबा रामदेव पतंजलि ग्रुप की 4 कंपनियों के आईपीओ लाने का ऐलान किया है ।


विदेशी शिक्षा और चिकित्सा की गुलामी से दिलाएंगे निजात
रामदेव ने कहा कि विदेशी शिक्षा और चिकित्सा की गुलामी से निजात दिलाएंगे । 15 लाख एकड़ में पाम प्लांटटेशन से 3 लाख करोड़ की विदेशी मुद्रा की बचत करेंगे. लोग चाहे जितना कोशिश कर ले, बाबा रामदेव का कोई कुछ नहीं कर सकता है । पहले सरसो और फिर आंवला पर बदनाम किया, मगर हम नहीं डरे. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा घी के सैंपल के दस पैरामीटर है लेकिन पंतजलि ने 75 पैरामीटर पास किए. पंतजलि के गायों को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. हम हर मानक पर पास हुए।


लंपी वायरस पर रामदेव ने पाक साजिश की आशंका जताई
लंपी वायरस को पाकिस्तानी साजिश मानते हुए रामदेव ने कहा कि गाय को भी खत्म करने के लिए साजिश की जा रही है । लंपी वायरस को लेकर अब भ्रम फैलाया जा रहा है । बताया जा रहा है पाकिस्तान से यह वायरस आया है, जैसे चीन से कोरोना आया था । रामदेव ने आगे कहा कि लंपी वायरस को लेकर अब बताया जा रहा है कि गाय का दूध नहीं पियो और मक्खन मत खायो । सरकार को इस पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है । लंपी वायरस पर पूरी तरह खोजबीन होनी चाहिए. सरकार को पता करनी चाहिए कि आखिर यह फैल कैसे रहा है ।


उत्तराखंड में 1000 करोड़ का निवेश
इससे पहले बुधवार को योग गुरू स्वामी रामदेव ने कहा था कि पतंजलि उत्तराखंड की समृद्ध सांस्कृति और स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए 1000 करोड़ रुपये से अधिक का पूंजी निवेश करेगी. उत्तरकाशी जिले के गंगोत्री में रक्तवन ग्लेशियर एवं अन्य तीन पर्वत चोटियों पर आरोहण के लिए जा रहे पतंजलि आयुर्वेद, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान  और भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन  के संयुक्त अभियान दल की रवानगी के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ मौजूद रामदेव ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य का अनुष्ठान उत्तराखंड से शुरू होगा।