चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS

चंडीगढ़। मोहाली में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। इनमें से एक की हालत नाजुक है।

वीडियो बनाने वाली छात्रा से हॉस्टल में लड़कियों ने पूछताछ की है। इसका भी एक वीडियो सामने आया है। आरोपी छात्रा का कहना है कि उसने ये वीडियो एक लड़के के दबाव में बनाया।

पुलिस के मुताबिक, ये लड़का उसका बॉयफ्रेंड है और शिमला का रहने वाला है। उसी ने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। पुलिस ने यह भी कहा कि छात्रा ने केवल अपना वीडियो लड़के को भेजा था। दूसरी लड़कियों का नहीं। आरोपी का मोबाइल फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

वीडियो सामने आने के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार-रविवार की रात भारी हंगामा शुरू हो गया, जो अब तक जारी है। छात्राएं और उनके परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं।

आरोपी छात्रा एमबीए की पढ़ाई कर रही है। उसने वॉशरूम में मोबाइल रखकर 50-60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बनाए हैं।

शिमला भेजी गई पुलिस टीम

मोहाली के एसएसपी (ग्रामीण) ने बताया कि आरोपी छात्रा के बॉयफ्रेंड के पूछताछ करने के लिए पुलिस टीम शिमला भेजी गई है। हॉस्टल वार्डन, जिसने छात्रा से वीडियो डिलीट करने के लिए कहा था, उससे भी पूछताछ की जाएगी।

खुदकुशी की घटना से पुलिस का इनकार

पुलिस का कहना है कि किसी भी तरह सुसाइड के प्रयास का कोई मामला हमारे संज्ञान में नहीं आया है। इस मामले में आईपीसी की धारा 354C और आईटी एक्ट 66A और 67A के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना सुनकर दुख हुआ है। हमारी बेटियां हमारी शान हैं। घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं, जो भी दोषी होगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके वायरल किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।