बीजापुर। जिले के तर्रेम थाना क्षेत्रांतर्गत सारकेगुडा सीआरपीएफ कैंप के समीप नक्सलियों ने सब्जी व राशन से भरी पिकअप वाहन में आग लगा दी। बताया जा रहा है कि बीजापुर से राशन व सब्जी भरकर दोपहर 1 बजे के लगभग एक पिक़़अप वाहन में कोबरा 210 व मुकूर ( पेगडापल्ली) सीआरपीएफ कैंप 153 के जवानों के लिये राशन व सब्जी भरकर ले जाया जा रहा था। इस बीच सारकेगुडा कैंप से 2 किमी दूर पूर्व से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने राशन व सब्जी से भरी वाहन में आगजनी की।

जानकारी यह भी मिली है कि नक्सली कुछ सामानों को लूटकर लेकर गये तथा कुछ को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने पहले ड्राईवर अमरजीत को चेतावनी दिया, फिर मोबाइल छीना, इसके बाद उसके आंख में पट्टी बांध कर वाहन में आग लगाई। इसके बाद नक्सली कुछ लूटे सामान को साथ लेकर जंगल की ओर भाग गये। वाहन चालक ने घटना की जानकारी समीप के कैंप में दी है। इस घटना की पुष्टि बीजापुर एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने की है। घटना स्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व एसडीओ पी जवानों के साथ रवाना हुए है।

ढाई लाख का सामान लदा था वाहन में

जलाई गई वाहन बीजापुर के सब्जी विक्रेता बलराम जायसवाल की बताई गई है। इस पिक़़कप वाहन में सीआरपीएफ 153 कैंप मुकुर( पेगडापल्ली) व कोबरा 210 तर्रेम के जवानों के लिए राशन व सब्जी का परिवहन किया जा रहा था। वाहन मालिक के अनुसार गाड़ी में लगभग 250000/-(ढाई लाख) रूपये के राशन, सब्जी तथा अन्य दैनिक उपयोग के सामग्री भरे थे।

एक माह पूर्व ही लूटा था राशन

इस घटना की जानकारी मिलने पर बासागुड़ा व सारकेगुडा से जवानों का दल रवाना हुआ है। सूत्रों ने बताया कि 15 -20 सशस्त्र नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। बता दें कि एक माह पूर्व ही इस मार्ग पर नक्सलियों ने राशन से भरी बोरियों को बस से दिन दहाड़े लूटा था। ये राशन भी कैंप के जवानों के लिए भेजा गया था। नक्सलियों के द्वारा दिनदहाडे इस तरह की वारदात को अंजाम देकर क्षेत्र में दहशत फैलाते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जा रही है।