सीएम गहलोत के दो मंत्रियों को नोटिस, पायलट भी दिल्ली पहुंचे
सीएम गहलोत के दो मंत्रियों को नोटिस, पायलट भी दिल्ली पहुंचे

टीआरपी डेस्क
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी के संज्ञान लेने के बाद राजस्थान के दो मंत्री और गहलोत समर्थक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है सोनिया गांधी ने अनुशासन कमेटी के अध्यक्ष एंटोनी को भी बुलाया हाउ और सचिन पायलट को भी पायलट भी दिल्ली पहुँचने कहा गया था। इसलिए राजस्थान से सचिन पायलट भी देर शाम दिल्ली पहुँच गए हैं। तेज़ी से बदलते कांग्रेस के सियासी घटनाक्रम में आलाकमान अब अनुशासनहीनता पर तत्काल कार्रवाई के मूड में हैं।

राजस्थान कांग्रेस में CM कुर्सी को लेकर दो दिनों से मचे घमासान के बीच मंगलवार दोपहर करीब 20 विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने के लिए सीएम हाउस पहुंचे हैं। इस मुलाकात को सियासी संकट से जोड़कर देखा जा रहा है। सीएम से मिलने वालों में कुछ मंत्री भी शामिल हैं। वहीं कांग्रेस के ऑब्जर्वर्स ने सोनिया गांधी को भेजी रिपोर्ट में मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी पर कार्रवाई की सिफारिश की है। मंत्री धारीवाल और जोशी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

सचिन पायलट दिल्ली पहुंच गए हैं। वे पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने दावा किया कि पायलट ने सोनिया गांधी से बात की है और कहा है कि गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ते हैं तो वह राजस्थान सीएम का पद छोड़ें, लेकिन खुद सचिन पायलट ने ट्वीट कर इसे गलत खबर बताया। पायलट ने पूरे मामले पर मौन साध रखा है, वे मीडिया के सामने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं।

कांग्रेस अनुशासन कमेटी के अध्यक्ष एंटोनी को दिल्ली बुलाया

कांग्रेस अनुशासन कमेटी के अध्यक्ष एके एंटोनी को दिल्ली बुलाया गया है। एंटोनी आज रात 10 बजे तक दिल्ली पहुंच रहे हैं। एंटोनी आज देर रात या कल सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। राजस्थान के घटनाक्रम को देखते हुए एंटोनी को बुलाना काफी अहम माना जा रहा है। एंटोनी को अजय माकन की रिपोर्ट पर एक्शन लेने के लिए कहा जा सकता है।