मुंबई। मुंबई अपराध शाखा ने आज जबरन वसूली के एक मामले में भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया है ।  जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ ने हाल ही में गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट और व्यवसायी रियाज भाटी को रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तार किया था और उन पर कड़े महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

अधिकारी ने कहा कि मामले की आगे की जांच के दौरान, पांच और लोगों – अजय गंडा, फिरोज चमदा, समीर खान, पापा पठान और अमजद रेडकर की भूमिका सामने आई और इसलिए उन्हें पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने वाले रियाज भाटी को पिछले महीने मुंबई के वर्सोवा पुलिस थाने में जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।


व्यापारी को धमका कर मांगी थी 30 लाख और एक कार
पुलिस ने पहले कहा था कि वर्सोवा के एक व्यापारी को धमकाया गया और उससे 30 लाख रुपये की एक कार और 7.5 लाख रुपये की नकदी की मांग की गई। प्राथमिकी में इब्राहिम के करीबी छोटा शकील और शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट का भी नाम है।  एईसी ने हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया, जिसने उसे दाऊद इब्राहिम गिरोह की आतंकवादी गतिविधियों में कथित रूप से सहायता करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।