मोबाइल के इस्तेमाल पर प्रतिबंध

दुर्ग। जिले के स्कूलों में मोबाइल के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यों को निर्देश भी जारी कर दिया है। दरअसल काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि शिक्षक स्कूल पीरियड में भी मोबाइल चलाते हैं। शिक्षक पढ़ाना छोड़ क्लास टाइमिंग में भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। शिकायतों के बाद ही दुर्ग के जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश जारी किया है कि कोई भी शिक्षक स्कूल परिसर में मोबाइल का उपयोग नहीं करेगा।

कई स्कूलों में इंस्पेक्शन के दौरान भी शिक्षकों को मोबाइल पर व्यस्त रहते देखा गया था। लिहाजा अब डीईओ ने सख्त आदेश जारी कर दिया है। इतना ही नहीं बच्चे भी स्कूल में मोबाइल नहीं ला सकेंगे।

पढ़ें डीईओ का निर्देश

विषयान्तर्गत के संबंध में निर्देशित किया जाता है कि अपने विद्यालय के समस्य शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं को निर्देशित करें कि मोबाइल फोन का उपयोग कक्षा में करें। इस संबंध में आपको पूर्व में भी निर्देशित किया जा चुका है, कि शाला परिसर में मोबाइल का उपयोग पूर्व रूपेण प्रतिबंधित किया जाये

टीचर्स एसोसिएशन ने जताया कड़ा विरोध

टीचर्स एसोसिएशन ने इस निर्देश का विरोध करना भी शुरू हो गया है। टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा है कि कक्षा के दौरान मोबाइल प्रतिबंध उचित है। मगर शाला परिसर में प्रतिबंध का हम विरोध करते हैं। आज शासन का ऐसा कोई आदेश या निर्देश नहीं है जो मोबाइल पर नहीं आया। एसोसिएशन का कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी दुर्ग के आदेश का पालन नहीं किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर