मोतियाबिंद सर्जरी

टीारपी डेस्क। एक बुजुर्ग दो माह तक अस्पताल में रहता है। बाद में घर आकर आंख मलने के दौरान बुजुर्ग की आंख से कांच की गोली निकलकर जमीन पर गिर जाती है। तब परिजनों को जानकारी होती है कि सर्जरी के दौरान असली आंख निकाल कर उसकी जगह कांच की गोली लगा दी गई है।

जी यह यह घटना झारखंड के घाटशिला की है। बता दें कि घाटशिला के कीताडीह निवासी गंगाधर सिंह के मोतियाबिंद का ऑपरेशन जमशेदपुर के केसीसी आई हॉस्पिटल में हुआ था। उसके बाद उसकी एक आंख की रोशनी नहीं लौटी, बल्कि उसके आंख से कांच की गोली निकली है। ऑपरेशन से पहले आंख से जो कुछ धुंधला दिखाई देता था, ऑपरेशन के बाद पूरी तरह दिखाई देना बंद हो गया।

गंगाधर सिंह समेत कुल आठ लोगों के आंखों के ऑपरेशन के लिए 18 नवंबर 2021 को केसीसी आई हॉस्पिटल जमशेदपुर में हुआ था। ऑपरेशन के बाद जब गंगाधर सिंह घर लौटे तो लगातार उनकी बाईं आंख में दर्द हो रहा था। परिवारवालों ने अस्पताल से संपर्क किया तो दो माह तक गंगाधर सिंह को बिना परिवार के अकेले अस्पताल में इलाज किया गया। उसके बाद उसे घर भेज दिया गया। जिसके बाद घर में आकर आंख मलने के दौरान उनकी आंख से कांच की गोली निकलकर जमीन पर गिर गई, तब पता चला कि उनकी आंख निकाल ली गई है। आंख की जगह कांच की गोली लगा दी गई है।

हालांकि केसीसी आई हॉस्पिटल प्रबंधन ने इन सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है। एमजीएम अस्पताल के 3 डॉक्टरों को लेकर मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। मेडिकल बोर्ड अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंपेगा, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर