भेंट- मुलाकात

जांजगीर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जांजगीर जिले के ग्राम मुक्ता में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इससे पूर्व यहां पहुंचने उनका जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने आत्मीय स्वागत किया। भेंट-मुलाकात की शुरूआत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों से यह जानकारी लेने आया हूँ कि आप लोगों को राज्य शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं।

उन्होंने लोगों से पूछा-राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरे किस्त की राशि किन किनके खाते में आई है। अनेक किसानों ने खाते में राशि मिलने की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कर्ज माफी, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राशन कार्ड की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री सुपोषण योजना से लाभान्वित ग्राम मुक्ता की देव कुमारी गबेल ने बताया कि उनका नाती कुपोषित था,जिस कारण आंगनबाड़ी केंद्र द्वारा रेडी टू ईट, गर्म भोजन दिया जा रहा था। हर महीने बच्चे का वजन भी बढ़ रहा था,और अभी वह स्वस्थ और सुपोषित है। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात में राज्य शासन की प्रमुख जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ग्रामीणों से ली। ग्राम मुक्ता के किसान गजानंद गबेल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका ढाई लाख रुपये का ऋण माफ हुआ। उन्होंने समर्थन मूल्य पर धान की बिक्री की। उनकी 20 एकड़ जमीन है, जिसमे खेती करते हैं। धान बेचने और राजीव गांधी किसान न्याय योजना से हुई आमदनी से पौने दो एकड़ खेतिहर जमीन खरीदने के साथ ही अपनी पत्नी के लिए भी सामान खरीदा है।

ग्राम चिखली निवासी किसान भगत राम चन्द्रा ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका लगभग सवा लाख से अधिक का ऋण माफ हुआ है। उन्होंने भी 3 एकड़ में लगाये फसल का धान बेचा है और राशि मिलने से पत्नी के लिए साड़ी खरीदा है एवं बोर भी खुदवाया है।

ग्राम जगमहन की पूजा खरे ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका गरीबी रेखा का राशन कार्ड बन जाने से उसके बेटे का एडमिशन स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी विद्यालय में हुआ है। उन्हें समय पर 35 किलो चावल, शक्कर, नमक भी मिल जाता है।

देखिये भेंट मुलाकात कार्यक्रम की चंद झलकियां :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर