आरंग में की गई हत्या की प्लानिंग, दिल्ली और झारखंड से बुलाए गए थे सुपारी किलर... आज पुलिस कर सकती है बड़ा खुलासा

रायपुर। दुर्ग जिले के अमलेश्वर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई सराफा व्यापारी सुरेन्द्र कुमार सोनी (52 वर्ष) की हत्या की गुत्थी पुलिस ने तकरीबन सुलझा लिया है। पुलिस का कहना है कि लूट नहीं हत्या के इरादे से ही इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

इस वारदात को सहीं तरीके से अंजाम देने के लिए दिल्ली और झारखंड से दो सुपारी किलर बुलाए गए थे। इस पूरी घटना में 6 लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक संदेही को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी का नाम गौरव है जो कि झारखंड का रहने वाला है। उसके साथ दिल्ली का रहने वाला एक और सुपारी किलर भी शामिल है। दोनों 18 अक्टूबर को प्रयागराज में मिले। इसके बाद वहां सड़क मार्ग से होते हुए रीवा और फिर रायपुर पहुंचे।

हत्या से पहले दोनों आरोपी आरंग पहुंचे जो कि सुपारी देने वाले आरोपी के साथ मिलकर हत्या की प्लानिंग दो दिनों तक करते रहे। आरंग में पहले दो आरोपी पहुंचे हुए थे, जो कि सुपारी देने वाले आरोपी के साथ मिलकर पिछले चार दिन से वारदात की प्लानिंग कर रहे थे। दिल्ली और झारखंड से मुख्य शूटर आने के बाद दो दिनों तक और आरंग में ही रहकर पूरी प्लानिंग की गई। पुख्ता प्लानिंग के बाद ही इस घटना को अंजाम दिया गया।

सीने में मारी गई 5 गोलियां

दुर्ग पुलिस की माने तो ये पूरी तरह से सुपारी किलिंग का मामला है। पुलिस को इस मामले में घर के किसी सदस्य को शामिल होने की आशंका है। जिसे सुरेंद्र कुमार सोनी की हर एक गतिविधि की बारीकी से जानकारी थी। आरोपी आए तो थे लूट के इरादे से लेकिन उनका मेन मकसद सुरेंद्र सोनी की हत्या करना था। एक ही गोली में सुरेंद्र सोनी के ढेर होने के बावजूद आरोपियों ने नजदीक से एक के बाद एक 5 गोलियां उनके सीने में दाग दीं।

खुद को बीजेपी नेता बता रहा है संदेही

पुलिस ने झारखंड के गौरव को हत्या के मामले में संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया है। उसकी फेसबुक प्रोफाइल चेक करने पर वह खुद को बीजेपी नेता बताता है। इतना ही नहीं कई बीजेपी गतिविधयों और कार्यक्रम में शामिल होने और लाइक कमेंट की जानकारी उसके एफबी एकाउंट से मिली है।

आज पुलिस कर सकती है खुलासा

दुर्ग पुलिस आज हत्या व लूट के पूरे मामले का खुलासा कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक जिन दो आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया वह झारखंड नंबर की बाइक से आए थे। उनकी बाइक आरंग से जब्त कर ली गई है। दोनों आरोपियों ने आगे जाकर दो अन्य सहयोगियों को लूट का माल दिया और वह लोग कार से निकले उन्हें भी टोल प्लाजा से निकलते हुए ट्रेस कर लिया गया था। पुलिस की गिरफ्त में अब तक 4 आरोपी आ चुके हैं। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

क्या है पूरी घटना

अमलेश्वर के तिरंगा चौक में गुरूवार को समृद्धि ज्वेलर्स के संचालक सुरेन्द्र कुमार सोनी की हत्या कर दी गई। आरोपी गहने देखने दुकान में पहुंचे थे। उन्होंने संचालक से कुछ गहने दिखाने को कहा। इसके बाद सुरेंद्र जेवर दिखाते रहे। इसी दौरान वे रैक से कुछ निकालने झुके। उनका सिर काउंटर से जैसे ही नीचे हुआ दोनों युवकों ने उनका सिर पकड़कर जोर से काउंटर पर मारा। फिर पिस्तौल निकाल सुरेंद्र सोनी के ऊपर 5 गोलियां दाग दी। वारदात के बाद दोनों आरोपी काउंटर और दुकान में रखे जेवरात व नगदी लेकर चले गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर