कल सीएस अमिताभ जैन होंगे कलेक्टरों और कमिश्नरों से मुखातिब
कल सीएस अमिताभ जैन होंगे कलेक्टरों और कमिश्नरों से मुखातिब

विशेष संवादाता, रायपुर

मुख्य सचिव अमिताभ जैन सभी सम्भागायुतकों और कलेक्टरों से विशेष मुद्दों पर गहन चर्चा करेंगे। सीएस श्री जैन कल गुरुवार दोपहर को ऑनलाइन बैठक में सभी आईएएस अधिकारियों से राज्योत्सव, धान खरीदी, राजस्व मामलों के अलावा बारिश से ख़राब हुई फसलों पर भी चर्चा करेंगे। इसमें धान खरीदी सबसे अहम मुद्दा है, आगामी 1 नवंबर से प्रदेश भर में खरीदी होनी है।

इन एजेंडों के अलावा खेल एवं युवा कल्याण विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और कृषि विभाग के लिए विशेष बिंदुओं पर मुख्य सचिव आवश्यक निर्देश भी देंगे। राज्य योजना आयोग के तहत sdg के डिस्ट्रिक्ट इंडिकेटर फ्रेमवर्क का प्रेजेंटेशन, धन खरीदी और कस्टम मिलिंग मिडिया एवं अन्य माध्यमों से इस खरीफ सीजन में प्राप्त शिकायत और उसके निवारण के अलावा समितियों से धान परिवहन तथा कस्टम मिलिंग की तैयारियों का विषय तय है।

नगरीय निकायों में लिगेसी वेस्ट के निराकरण की कार्ययोजना और प्रगति पर भी सीएस चर्चा करेंगे। बता दें इसमें रायपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, धमतरी और जगदलपुर राजनांदगांव शामिल है। पंचायतों में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, फसल कटाई प्रयोग की तैयारियां और ऑनलाइन नामांतरण योजना का एजेंडा शामिल है। सीएस श्री जैन दोपहर को बैठक लेकर सीएम की महती योजनाओं पर गंभीरता से कार्यादेश देंगे।