बर्थडे बॉय

बिलासपुर। एक दिन पहले ही IG बिलासपुर रतनलाल डांगी ने अपने रेंज के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया था कि सड़क पर जन्मदिन मनाकर यातायात बाधित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उनके इस फरमान का तत्काल असर दिखा। बिलासपुर की पुलिस ने ऐसे ही एक युवक को गिरफ्तार कर लिया जो सड़क पर केक काटकर जन्मदिन मानाने की तैयारी में जुटा हुआ था।

बिलासपुर की तोरवा थाने की पुलिस ने केक के साथ बर्थडे बॉय को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आयुष यादव, उम्र-25, निवासी शंकर नगर बताया। आरोपी युवक द्वारा धान मंडी रोड में अपने जन्मदिन पर साथियों को बुलाकर तथा स्वयं की स्कूटी को रास्ते में बेतरतीब ढंग से खड़ी कर आवागमन को अवरुद्ध कर केक काटने का प्रयास किया जा रहा था

तो थानेदार होंगे जिम्मेदार…

गौरतलब है कि IG रतनलाल डांगी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि बीच सड़क पर बर्थ-डे सेलिब्रेट करने और केक काटने पर इलाके के थानेदार जिम्मेदार होंगे। IG ने ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल सोशल मीडिया में युवाओं के बीच एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है। शरारती तत्व और मनचले युवक सड़क पर जन्मदिन सेलिब्रेट कर हंगामा मचाते हैं और सोशल मीडिया में VIDEO वायरल करते हैं। यही नहीं बंदूक, पिस्टल, तलवार और चाकू से केक काटकर सोशल मीडिया में VIDEO वायरल करने का भी चलन तेजी से बढ़ रहा है। इस तरह से बदमाश युवक ऐसा करके दहशत भी फैलाते हैं।

FILE PHOTO

IG डांगी ने रेंज के सभी SP को सोशल मीडिया में बंदूक, पिस्टल, तलवार और चाकू के साथ केक काटते हुए VIDEO वायरल करने वालों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के साथ ही अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

अफसरों तक VIDEO पहुंचा तो गिरेगी गाज

IG डांगी ने आदेश में यह भी स्पष्ट किया है कि सोशल मीडिया पर गन दिखाकर तलवार, चाकू से केक काटने का वीडियो वायरल हुआ और यह पुलिस तक पहुंचा तो सीधे संबंधित क्षेत्र के थानेदार को जिम्मेदार माना जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके मद्देनजर IG डांगी ने पुलिस अफसरों को सोशल मीडिया पर नजर रखने की हिदायत दी है। इस आदेश के बाद सभी जिलों के पुलिस अफसर और साइबर टीम लगातर सोशल मीडिया पर भी नजर रखेगी। सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म पर इस तरह का VIDEO वायरल हुआ, तब ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई भी की जाएगी।

FILE PHOTO

बहरहाल इस आदेश के बाद पहली कार्रवाई बिलासपुर शहर में ही हुई। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसी तरह के फरमान राजधानी रायपुर के लिए भी जारी होंगे, क्योंकि यहां भी सड़कों पर इसी तरह का नजारा आम हो गया है। यहां युवाओं को रात के वक्त सड़क पर जन्मदिन के बहाने हंगामा करते और बर्थडे बॉय के चेहरे पर केक लगाते हुए देखा जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर