भगवान वेंकटेशवर मंदिर में बदलेगा वीआईपी ब्रेक दर्शन का समय, आम श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत

तिरुमाला। भगवान वेंकटेशवर मंदिर में आम श्रद्धालुओं को होने वाली परेशानियों को देखते हुए तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट बोर्ड की तरफ से मिली मंजूरी के बाद मंदिर में नवंबर के पहले सप्ताह से वीआईपी ब्रेक दर्शन का समय बदलने जा रही है। ट्रस्ट प्रतिदिन वीआईपी ब्रेक दर्शन का समय दोपहर से पहले करने पर विचार कर रहा है।

अध्यक्ष वाईबी सुब्बा रेड्डी टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड ने समय बदलने की तैयारी की है। बोर्ड इसके जरिए आम श्रद्धालुओं को दर्शन में लगने वाला समय कम करना चाहता है। फिलहाल, मंदिर ट्रस्ट प्रयोग के तौर पर वीआईपी ब्रेक दर्शन का समय बदलने वाला है।

क्या होगा समय
फिलहाल, वीआईपी ब्रेक दर्शन के बाद श्रद्धालु जल्दी सुबह के समय की मांग करते हैं। आमतौर पर यह समय सुबह 5.15 से लेकर सुबह 8 बजे तक होता है। हालांकि, अब प्रस्ताव दिया गया है कि इस समय को बदलकर सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर तक किया जाए। अब तक सुबह 2.30 बजे  से लेकर सुबह 8 हजे तक और कभी-कभी सुबह 10 बजे तक भी वीआईपी सेवा का लाभ उठाते थे।

आम श्रद्धालुओं की परेशानी
कतारों में इंतजार कर रहे आम श्रद्धालु वैकुंटम क्यू कॉम्प्लैक्स में इंतजार में भी फंसे रह जाते थे। उन्हें प्रतिदिन VIP स्लॉट के दर्शन पूरे होने के लिए घंटों इंतजार करना होता था।