political affairs committee meeting - मरकाम नदारद, पुनिया के दाएं सीएम तो बाएं टीएस बैठे
political affairs committee meeting - मरकाम नदारद, पुनिया के दाएं सीएम तो बाएं टीएस बैठे

विशेष संवादाता, रायपुर

पोलिटिकल अफेयर्स कमेटी मीटिंग में CG के राजनीतिक हालातों और 2023 के चुनाव पर बात-चीत का दौर चला। लकिन नामालूम वजहों से पीसीसी चीफ मोहन मरकाम इस अहम् बैठक से दूर रहे। बताते हैं कि बैठक में मुख्य कुर्सी पर पीएल पुनिया बैठे और उनके दाएं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तो बाएं हाथ में मंत्री टाइस सिंहदेव बैठे थे। बैठक में समेत प्रभारी सचिव चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उलका, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू, शिव डहरिया, अमरजीत भगत खासतौर से मौजूद थे।

बैठक से पूर्व मिडिया से चर्चा के दौरान श्री पुनिया ने कहा बस्तर ही नहीं सभी 90 सीटों का करेंगे दौरा। पुनिया ने कहा कि वे पिछली बार बिलासपुर की तरफ गए। सिर्फ बस्तर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। सभी 90 सीटों का दौरा करेंगे। अभी बस्तर दौरे पर जा रहे हैं। वहां की जो समस्याएं हैं उसे दूर करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया दिवंगत साथी मनोज मंडावी के कार्यक्रम में शामिल होने वे जायेंगे। सीएम भी साथ में जा रहे हैं लेकिन वे लौट आएंगे और श्री पुनिया बस्तर की सियासत को टटोलेंगे।

बीजेपी के पास मुद्दा नहीं तो उसे कमी खोजने में लगी है

एआईसीसी की स्टेयरिंग कमेटी में छत्तीसगढ़ से किसी को शामिल नहीं किए जाने औैर यहां के नेताओं की उपेक्षा के भाजपा के आरोप पर पुनिया ने कहा कि नए किसी सदस्य का नाम जोड़ा ही नहीं गया है तो फिर उपेक्षा कहां से हो गई। भाजपा के पास कोई काम है नहीं। उनकी राजनीतिक जमीन छत्तीसगढ़ से खिसकती जा रही है इसके बाद भी उन्हें कांग्रेस की कमी खोजने में अपनी उर्जा लगा रहे हैं।