आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे सीएम केजरीवाल और भगवंत मान


नई दिल्ली। पीएम मोदी के गढ़ होने के कारण आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर देश भर की निगाहें गुजरात पर टिकी हुई है। चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद विपक्षी  पार्टी  मोदी के गढ़ को भेदने के लिए लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों को पीछे छोड़ आम आदमी पार्टी  चुनाव प्रचार में सबसे आगे निकल गई है और गुजरात में लगातार रैली व बैठकें कर रही  है ।  इस बार आप का सीधा मुकाबला भाजपा से होने वाला  है।

 
आम आदमी पार्टी  के नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत आज से गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान ये नेता राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपनी-अपनी पार्टी की विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान छह रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी छह रैलियों को संबोधित करेंगे।


आप’ की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार, केजरीवाल और मान पंचमहल जिले की मोरवा हदफ विधानसभा सीट पर दोपहर 12 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वे पाटन जिले की कांकरेज विधानसभा सीट पर भी एक रैली को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक, केजरीवाल और मान शनिवार को नवसारी जिले के चिखली और नर्मदा जिले के डेडियापाडा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि रविवार को दोनों भावनगर जिले की गरियाधर विधानसभा सीट और राजकोट जिले के धोराजी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि अपने इस दौरे पर वे आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के लिए ‘आप’ के नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।


वहीं, गहलोत शुक्रवार को दाहोद जिले के गरबाडा और झालोद में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि शनिवार को वह दक्षिण गुजरात के नवसारी जिले के नवसारी में रैलियों को संबोधित करेंगे, जबकि रविवार को वह बनासकांठा जिले के दंता, साबरकांठा जिले के खेदब्रह्मा और अरावली जिले के भिलोदा में एक-एक रैली को संबोधित करेंगे। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए साल के अंत में चुनाव होने हैं। राज्य में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है।