आग की लपटें इतनी तेज थीं कि अफरा-तफरी मच गई

नई दिल्ली । दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 के एक अपार्टमेंट में बुधवार (21फरवरी) को भीषण आग लग गई, आग लगने के बाद 83 वर्षीय एक महिला चौथी मंजिल से कूद गई जिसके कारण महिला की मौत हो गई और एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस के अनुसार, मृतक की पहचान कर ली गई है।आग की लपटें इतनी तेज थीं कि मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया।. दरसल आग आवासीय इमारत के चौथी मंजिल पर लगी थी।

जसुरी देवी के रूप में और घायल की पहचान 30 वर्षीय पूजा पंत के रूप में हुई। पुलिस ने कहा कि उन्हें एक आवासीय इमारत में आग लगने की सूचना मिली और टीमों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, बचाव कार्य के लिए मामले की सूचना अग्निशमन अधिकारियों को दी गई।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारी ने कहा कि उन्हें दोपहर करीब 12.30 बजे द्वारका के सेक्टर 10 क्षेत्र में पैसिफिक अपार्टमेंट की चौथी और पांचवीं मंजिल पर दो अलग-अलग फ्लैटों में आग लगने की सूचना मिली. छह दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया और दोपहर 1.05 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

जान बचाने इमारत से कूद गईं

अधिकारी ने कहा, दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि दो महिलाओं ने उस फ्लैट की बालकनी में शरण ली जहां आग लगी थी लेकिन वे अपनी जान बचाने के लिए इमारत से कूद गईं। गर्ग ने कहा, दोनों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां जसुरी देवी को सिर में गंभीर चोट लगने के कारण मृत घोषित कर दिया गया और पूजा पंत का इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक साइंस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया जा रहा है और आग लगने के कारण का अभी पता लगाया जा रहा है।

इस कारण लगी थी आग

दिल्ली पुलिस के अनुसार, द्वारका के सेक्टर 10 में पैसिफिक अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 502 में आग लगने के बारे में पुलिस स्टेशन द्वारका में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. पुलिस स्टेशन और अग्निशमन सेवा विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. अग्निशामकों द्वारा बुझाया लिया गया। बालकनी पर मौजूद दो महिलाएं फ्लैट से कूद गईं, जिनमें से एक को दमकलकर्मियों ने बचा लिया। हालांकि, अधिक चोट वाली महिला गंभीर हालत में अस्पताल में है। आग लगने का कारण गैस रिसाव बताया गया।

रोहिणी में सोमवार को हुई थी आग की घटना

इससे पहले सोमवार को दिल्ली के रोहिणी के शाहबाद डेयरी इलाके में भीषण आग लग गई थी। दिल्ली फायर सर्विसेज के मुताबिक, आग में करीब 130 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों के मुताबिक, रविवार रात करीब 10 बजे आग लगने की कॉल मिली। उन्होंने बताया कि कुल 15 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।