बड़ी खबरः सूर्यकांत तिवारी को हुई जेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ के कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने ईडी की स्पेशल कोर्ट में सरेंडर करने के बाद उन्हें 12 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। बता दें कि ईडी ने 14 दिनों की रिमांड मांगी थी। मगर कोर्ट ने ईडी को 12 दिन की मंजूरी दी है। मजिस्ट्रेट अजय सिंह राजपूत की स्पेशल कोर्ट में सूर्यकांत तिवारी ने आज ही आत्मसमर्पण किया है।

सूर्यकांत ने सरेंडर के लिए कोर्ट पहुंचकर कहा मैं आत्मसमर्पण के लिए आया हूं। कृपया अभिरक्षा में लें तो स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने कहा ईडी ने अब तक गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से अनुमति नहीं मांगा है फिर क्यों…तो इस पर सूर्यकांत ने कहा मुझे भय है इसके बाद ही ईडी को सूचना दी गई।

सूर्यकांत तिवारी के खिलाफ ईडी मनी लॉड्रिंग में जांच चल रही है। पिछले दिनों ईडी ने जो अधिकृत विज्ञप्ति जारी की थी, तो उस दौरान सूर्यकांत तिवारी को फरार बताया गया था। पिछले करीब 15 दिनों से फरार चल रहे सूर्यकांत तिवारी ने आज शाम जिला कोर्ट में सरेंडर किया। आपको बता दें कि इस मामले में पहले ही आईएएस समीर विश्नोई, सूर्यकांत के रिश्तेदार लक्ष्मीकांत तिवारी, कारोबारी सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था।

 बता दें कि सूर्यकांत तिवारी वह शख्स है, जिसका कोयले के व्यापार से गहरा नाता रहा है। सूर्यकांत शुरू से ही कोयले के व्यापार से ताल्लुक रखता था। ईडी के अनुसार कोयले का अवैध रूप से वसूला जाने वाला 25 रुपये प्रति टन वसूली कर (टैक्स) सूर्यकांत तिवारी के माध्यम से ही ऊपर के लोगों तक पहुंचाया जाता था।