Twitter has announced the closure of its Fleets feature from August 3 after seeing its poor response to it.

एलन मस्क की हो चुकी ट्विटर इन दिनों लगातार लाइमलाइट में चल रही है। एलन मस्क के मालिक बनते ही सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई बड़े लोगों को नौकरी से निकाला गया और उसके बाद से छंटनी जारी है। इसी बीच Twitter के डाउन होने की खबर है। 04 नवंबर की सुबह 3 बजे से यूजर्स को दिक्कत आ रही है। अधिकतर यूजर्स को Twitter के वेबसाइट के साथ दिक्कत हो रही है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह, कई ट्विटर यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के साथ हुई समस्याओं की सूचना दी। कई लोगों ने कहा कि वे वेबसाइट में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं। ट्विटर एप को लेकर महज 6 फीसदी लोगों ने शिकायत की है, हालांकि सभी यूजर्स को ट्विटर में दिक्कत नहीं हो रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने ट्विटर इंकार्पोरेशन (Twitter Inc) के नए प्रबंधकों से कहा है कि वे इंफ्रास्ट्रक्चर की लागत कम करने के कदम उठाएं। उन्होंने कहा है कि वे ट्विटर का खर्च सालाना 1 अरब डॉलर कम करना चाहते हैं। मस्क ने खर्च में कटौती की इस योजना को ‘डीप कट्स प्लान’ नाम दिया है। बता दे की एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर में बड़े स्तर पर छंटनी हो रही है। ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी आज यानी 4 नवंबर से शुरू हो गई है। मस्क कंपनी के बुनियादी ढांचे (Infrastructure Cost Cutiing) की लागत घटाकर करीब एक अरब डॉलर 82 अरब रुपये बचाना चाहते हैं।