Bhanupratappur by-election - कांग्रेस से सावित्री मंडावी तो आप से गायत्री दुग्गा होंगी प्रत्याशी
Bhanupratappur by-election - कांग्रेस से सावित्री मंडावी तो आप से गायत्री दुग्गा होंगी प्रत्याशी

विशेष संवादाता, रायपुर

भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी के निधन से रिक्त हुई सीट से उनकी पत्नी का चुनाव लड़ना लगभग तय है। श्रीमती सावित्री मंडावी ने सरकारी शिक्षिका पद से भी इस्तीफा दे दिया है। तेजी से भानुप्रतापपुर की सियासत में अब दूसरी महिला केंडिडेट के तौर पर आम आदमी पार्टी से भी महिला प्रत्याशी गायत्री दुग्गा का नाम आ रहा है। हालांकि अभी नामों की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

आप प्रत्याशी गायत्री दुग्गा

परंतु अचानक ही उपचुनाव की तारीखों का एलान होते ही स्वर्गीय की पत्नी गायत्री मंडावी का यूँ पद से इस्तीफा देने से साफ़ हो जाता है कि कांग्रेस उनको पार्टी प्रत्याशी बनाएगी। इसी तरह आप पार्टी भी दीवाली मिलन कार्यक्रम के जरिये एकजुटता दिखाएगी और गायत्री दुग्गा का नाम घोषित कर सकती है। इस तरह भानुप्रतापपुर उपचुनाव में महिला उम्मीदवारों के बीच ही मुकाबला होने की उम्मीद है। फ़िलहाल जनता कांग्रेस और बसपा के अलावा बीजेपी से भी अब तक दावेदारों के नाम सामने नहीं आये हैं। सम्भावना रही है कि बीजेपी से देवलाल दुग्गा प्रत्याशी हो सकते हैं।

उपचुनाव में जनता का आर्शीवाद कांग्रेस को मिलेगा – मोहन मरकाम

भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उपचुनावों में जाने के लिये पूरी तरह से तैयार है। पिछले 4 उपचुनावों के समान भानुप्रतापपुर का उपचुनाव भी कांग्रेस जीतेगी। कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार के चार साल के विकास कार्यो और जनकल्याणकारी योजनाओं और उनका जमीनी स्तर पर करवाये जा रहे क्रियान्वयन के आधार पर चुनाव में जायेगी। पूर्व विधायक स्व. मनोज मंडावी की भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में वर्षो से रही सक्रियता तथा उनका वहां के मतदाताओं से जीवंत संपर्क का लाभ भी कांग्रेस पार्टी को मिलेगा। स्व. मनोज मंडावी क्षेत्र के विकास के पूरी तरह समर्पित थे, उनका निधन क्षेत्रवासियों के लिये अपूरणीय क्षति है। वहां के मतदाता स्व. मंडावी को श्रद्धांजलि स्वरूप कांग्रेस के प्रत्याशी को विजयी बनायेंगे ताकि क्षेत्र के विकास का जो सपना स्व. मनोज मंडावी ने देखा था उसे पूरा किया जा सके। हमारी बूथ लेवल तक चुनावी तैयारी पूरी है।