आग

बिलासपुर। यहां के होंडा एक्टिवा वाहन के शोरूम में अपनी गाड़ी बनवाने आये युवक ने बार-बार की सर्विसिंग और कंपनी की बेरुखी से परेशान होकर शोरूम के सामने ही अपनी गाड़ी में आग लगा दी। युवक का कहना है कि बीते 3 सालों से वह अपने होंडा एक्टिवा की केवल एक ही फाल्ट की रिपेयरिंग करवा रहा है, मगर बार-बार वही समस्या आ रही है। और अब तो कंपनी द्वारा खुद के खर्चे से गाड़ी बनवाने को कहा जा रहा था।

नितिन लाला नमक युवक ने बताया कि यह गाड़ी उसने 3 साल पहले जांजगीर जिले के शोरूम में खरीदी थी। तब से वह केवल गाड़ी की रिपेयरिंग करवा रहा है। पहले कोरोना काल में और फिर उसके बाद भी उसकी गाड़ी महीनों तक रिपेयरिंग के नाम पर शोरूम में खड़ी रहती थी। कुछ दिनों पहले वह अपनी गाड़ी को बिलासपुर के शोरूम में लेकर आया, यहां कहा जा रहा है कि इसकी गारंटी अवधि ख़त्म हो चुकी है, इसलिए रिपेयरिंग का खर्च उसे खुद ही करना पड़ेगा। इस बात को लेकर शोरूम में काफी शोर-शराबा हुआ।

रोकने का प्रयास हुआ विफल

विवाद के बाद नितिन लाला नामक यह युवक एक डिब्बे में पेट्रोल लेकर पहुंचा और अपनी गाड़ी में आग लगाने की कोशिश करने लगा, तब शोरूम के मालिक ने उसे रोका और डिब्बे को छीन लिया। बावजूद इसके नितिन और उसके साथियों ने किसी दूसरी बाइक से पेट्रोल निकाल कर गाड़ी में डालते हुए आग लगा दिया। जब गाड़ी बुरी तरह जलने लगी तब शोरूम के किसी स्टाफ ने फायर फाइटर से आग को बुझाया। इस दौरान युवक ने कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उसने कहा कि इस तरह के हालात के लिए होंडा कंपनी जिम्मेदार है।

गाड़ी में आग लगाने की सूचना शोरूम के स्टाफ ने नजदीक के थाने में दी है। पुलिस का कहना है कि मामले में पूछताछ के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। युवक द्वारा जिस तरह परेशान होकर अपने ही वाहन को आग के हवाले कर दिया गया, उससे इस बात का पता चलता है कि वाहनों में आने वाली खराबी और संबंधित कंपनियों की बेरुखी से लोग किस तरह उपेक्षित होते हैं। नितिन ने यह भी बताया कि उसने उपभोक्ता फोरम में किसी तरह की शिकायत नहीं की थी। शायद उसे पता भी नहीं था कि ऐसे मामलों में उपभोक्ता फोरम की शरण में जाकर न्याय की अपील की जा सकती है।

देखिये VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर