बर्खास्त

कोरबा। जिले का पाली ब्लॉक भ्रष्टाचार का गढ़ माना जाता है। यहां हुई एक और गड़बड़ी उजागर हो जाने के बाद जनपद पंचायत पाली के तकनीकी सहायक को सेवा से पृथक कर दिया गया। जिला पंचायत CEO ने यहाँ आदेश जारी किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा जिले के जनपद पंचायत पाली में महात्मा गांधी नरेगा अंतर्गत सामाजिक अंकेक्षण दल एवं राजकुमार कंवर द्वारा शिकायत की गयी थी कि ग्राम पंचायत परसदा, पाली में नीलगिरी नया तालाब निर्माण एवं बाबापुती तालाब निर्माण कार्य में मृत व्यक्तियों के नाम से फ़र्जी मास्टर रोल भरकर वित्तीय अनियमितता की गयी है।

इनसे की गई रकम की वसूली

इस प्रकरण की जांच में शिकायत की पुष्टि करते हुए सरपंच परसदा, ग्राम सचिव महेश कुमार मरकाम, रोजगार सहायक लवकुश जायसवाल एवं तकनीकी सहायक से वित्तीय अनियमितता की राशि 1 लाख 21हजार 980 रुपये की वसूली की गई थी। साथ ही ग्राम सचिव महेश कुमार मरकाम को निलंबित कर दिया गया था।

इस मामले में बिना कार्य के मूल्यांकन के भुगतान के संबंध में तकनीकी सहायक को कारण बताओ सूचना पत्र जिला कार्यालय से जारी किया गया था जिसका जबाब संतोषप्रद नहीं था। इसके बाद तकनीकी सहायक को युक्ति-युक्त सुनवाई का अवसर पर तकनीकी सहायक ने पत्र में जबाब दिया कि रोजगार सहायक के द्वारा मस्टर रोल में फर्जी नाम डालकर राशि आहरण कर ली गई थी, इसकी तकनीकी सहायक को जानकारी नहीं थी एवं उसके द्वारा सही मूल्यांकन किया गया है। तकनीकी सहायक का जबाब संतोषप्रद नहीं होने के कारण उसे छत्तीसगढ सिविल सेवा (संविदा नियुक्ति) नियम 2012 के तहत एक माह का वेतन देते हुए पद से पृथक कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर