DEO RJN

राजनांदगांव। नशे की हालत में आने वाले दो शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी राजेश सिंह ने निलंबित कर दिया है। वहीं एक अन्य कार्रवाई में शाला से बिना अनुमति के गैरहाजिर प्रधान पाठक और शिक्षक के ऊपर भी निलंबन की गाज गिरी है। इस कार्यवाही से विभाग के लापरवाह शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक दो सहायक शिक्षकों विश्वनाथ चंद्रवंशी और गणेशराम साहू के खिलाफ आए दिन गैरहाजिर रहने की शिकायत मिल रही थी, वे नशे की हालत में भी स्कूल आया करते थे। डोंगरगढ़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जांच प्रतिवेदन के आधार पर कार्रवाई करते हुए डीईओ ने दोनों सहायक शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।

शो कॉज नोटिस का नहीं दिया जवाब

डीईओ ने दूसरी कार्रवाई आलीवारा के विज्ञान सहायक शिक्षक रोशन कुमार चंद्रवंशी के खिलाफ की है। उन पर अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने का आरोप है। उन्होंने शो कॉज नोटिस का जवाब ही नहीं दिया। इस आधार पर उन्हें भी निलंबित कर दिया गया।

खुद ही घोषित कर दिया अवकाश

डीईओ ने एक और कार्रवाई करते हुए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी छुरिया के जांच प्रतिवेदन के आधार पर तुमड़ीलेवा में पदस्थ प्रधान पाठक राजीव टेमरे को निलंबित कर दिया। राजीव टेमरे पर आरोप है कि उन्होंने अपने स्तर पर ही 27 एवं 28 अक्टूबर को दो दिन का स्कूली अवकाश घोषित कर दिया। इस वजह से उन्हें भी डीईओ ने शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के आधार पर सस्पेंड कर दिया है। कुछ माह पूर्व ही राजनांदगांव जिले में पदस्थ हुए DEO राजेश सिंह द्वारा की गई इस तरह की कठोर कार्रवाई जिले के शिक्षा महकमे में चर्चा का विषय बन गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर