नई दिल्ली : दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में महाठग सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस की नियमित जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई है। सुनवाई के दौरान जैकलीन ने कहा कि उसके ऊपर लगे सारे आरोप गलत हैं और ईडी केवल उन्हें ही परेशान कर रही है। कोर्ट की सुनवाई से ठीक पहले गुरुवार सुबह जैकलीन फर्नांडीस पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुईं। फिलहाल जैकलीन अंतरिम जमानत पर हैं। कोर्ट ने जैकलीन की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है और माना जा रहा है कि शुक्रवार को फैसला आ सकता है। बहस के दौरान ईडी की ओर से जैकलीन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए। कोर्ट में ईडी ने दावा किया कि जैकलीन ने देश से भागने की कोशिश की।

जमानत याचिका पर बहस के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि दिसंबर 2021 में जैकलीन ने देश छोड़कर भागने की कोशिश की। कोर्ट में जैकलीन के वकील ने दलील दी कि जैकलीन जांच में सहयोग कर रही हैं और पांच बार उनके बयान को रिकॉर्ड किया जा चुका है। इस दौरान ईडी ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि जांच में सहयोग करने का ये मतलब नही होता कि आरोपी देश छोड़कर नहीं जा सकता है या फिर सबूतों से छेड़छाड़ नहीं कर सकता।

प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन पर लगाया बड़ा आरोप
सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने अदालत में दावा किया कि जैकलीन फर्नांडीस ने देश छोड़कर भागने के सारे हथकंडे अपनाए क्योंकि उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। ईडी ने अपनी जिरह के दौरान कहा कि अभी इस मामले में जांच चल रही है। ईडी के वकील ने कोर्ट को बताया कि एजेंसी ने इस मामले की जांच बेहद गंभीरता के साथ की है। एजेंसी ने ये भी कहा कि अभिनेत्री ने पूछताछ के दौरान हर सवाल का जवाब घुमा फिरा कर दिया।

कोर्ट रूम में जैकलीन ने कहा
-जैकलीन के वकील ने कहा कि मुझसे इस केस के समय इस्तेमाल होने वाले फोन के बारे में पूछा गया, मैंने वो फोन दिया। मुझे यह बिल्कुल नहीं पता था कि मैं जिससे फोन पर बात कर रही थी वह आदमी (सुकेश) लगातार मुझे बेवकूफ बना रहा है। मैंने जांच एजेंसी को लगातार सहयोग किया है. एजेंसी ने जो भी मुझसे पूछा था, सब बताया ।

-जैकलीन के वकील ने कहा कि जांच एजेंसी मुझे बोलती है कि मैं देश छोड़ कर भाग जाऊंगी। मैं जांच में लगातार सहयोग कर रही हूं। पांच बार मुझे बुलाया गया बयान दर्ज करवाने के लिए।

जाने क्या है पूरा मामला
प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कॉनमैन (ठग) सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अभिनेत्री जैकलीन को भी आरोपी बनाया है। सुकेश ने जैकलीन को कई महंगे तोहफे दिए थे। आरोप है कि जैकलीन को ठगी की जानकारी थी फिर भी जैकलीन ने सुकेश से तोहफे लिए। उन्हीं तोहफों के कारण जैकलीन इस मामले में फंस गईं। अब माना जा रहा है कि अदालत जैकलीन की जमानत पर कल फैसला सुना सकती है।