रायपुर। छत्तीसगढ़ में दौड़ने वालों (रनर्स) की पहली संस्था लेट्सरन (LetsRun) द्वारा राजधानी में आज ‘द ग्रेट छत्तीसगढ़ रन’ (TGCG ) का आयोजन किया गया। यह आयोजन अलग-अलग वर्गों – 42 किमी, 21 किमी, 10 किमी और 6 किमी में किया गया। बता दें कि लेट्स रन रायपुर की अग्रणी रनिंग संस्था है जो निरंतर 8 वर्षों से रायपुर में मैर्थान का आयोजन करवा रही हैं।

बता दें कि इस दौड़ में 3500 धावकों ने हिस्सा लिया। सुबह 3:00 बजे से आयोजित इस मैराथन में पहली दौड़ 42 किलोमीटर, दूसरी दौड़ 21 किलोमीटर और तीसरी दौड़ 10 किलोमीटर के लिए आयोजित की गई थी। जिसमें छत्तीसगढ़ के ही नहीं देशभर के अलग-अलग कोनों से लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। इतना ही नहीं लोगों को अच्छी सेहत का संदेश देने प्रदेश के अधिकारियों सहित रिटायर्ड आईएएस अधिकारियों ने भी इसमें हिस्सा लिया।

ये रहे विजेता

42 km के वर्ग में सुरेश कुमार साहू ने 2 घंटे 35 मिनट और 48 सेकंड में दौड़ पूरी कर विजेता बने तो वहीं हॉल्फ मैराथन 21 km में युधिष्ठिर कुमार साहू ने 1 घंटे 11 मिनट 12 सेकंड और 21 किलोमीटर, 50 प्लस में गोरचंद महापात्र ने 1 घंटा 31 मिनट और 56 सेकंड में पूरा कर मैराथन में जीत दर्ज की। 10 किलोमीटर की दौड़ में में गीतांजलि साहू, विजेंद्र कुमार और गुलजारी लाल चंद्रा ने जीत दर्ज की। बता दें की इस पूरे आयोजन में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड, रोटरी क्लब रायपुर, सहित कई भागीदार रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर