रायपुर। राजधानी रायपुर स्थित NIT के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने IIT की एक छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास किया। आरोपी दिल्ली के एक होटल में छात्रा को ले गया और उसे जबरदस्ती शराब पिलाई। देर रात वह लड़की से अश्लील हरकतें करने लगा। बचाव में छात्रा ने आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर को लैपटॉप से मारा, उसे दांत से काट लिया और किसी तरह से खुद को बचाया। छात्रा की शिकायत के बाद दिल्ली के IGI थाना पुलिस ने भाग रहे आरोपी को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। 

छात्रा से पढाई के दौरान हुई दोस्ती

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद निवासी मयंक तेनगुरिया (32) रायपुर स्थित NIT में असिस्टेंट प्रोफेसर है। कुछ साल पहले हमीदपुर NIT में पढ़ाई के दौरान उसकी पहचान वहां 26 साल की जूनियर छात्रा से हुई थी। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई। छात्रा का आरोप है कि 30 अक्तूबर को मयंक दिल्ली आया था। यहां उसने छात्रा को बुलाया और उसे लेकर IBIS होटल गया। वहां दोनों को साथ में डिनर करना था, लेकिन आरोपी ने शराब पी और छात्रा को भी जबरदस्ती पिलाई। 

छात्रा का आरोप है कि मयंक को पता था कि वह शराब नहीं पीती है, फिर भी पिलाता रहा। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। तड़के करीब 4 बजे छात्रा की नींद खुली तो उसने खुद को होटल के कमरे में पाया। आरोप है कि वहां मयंक उसके साथ गलत हरकत कर रहा था। छात्रा ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मान रहा था। 

इस दौरान छात्रा ने खुद को छुड़ाने के का प्रयास किया। अपना बचाव करने के लिए छात्रा ने आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर मयंक को लैपटॉप फेंककर मारा। उसके शरीर के कई हिस्सों में दांत से काटकर जख्मी कर दिया। इसके बाद आरोपी मयंक वहां से भागा। तब छात्रा ने अपने दोस्तों को सूचना दी और पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने आरोपी को भागने के दौरान एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। इधर यह खबर राजधानी रायपुर तो पहुंची मगर NIT प्रबंधन ने इस संबंध में जानकारी होने की बात से इनकार किया है।