टेक डेस्क। मंदी के हालात को देखते हुए हाल ही में जहां, मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक, ट्विटर इंक और अन्य दिग्गज कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहे हैं वहीं लग्जरी कार के निर्माता Jaguar Land Rover (जगुआर लैंड रोवर) ने शुक्रवार को कहा कि वह ऑटोनॉमस ड्राइविंग से लेकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इलेक्ट्रिफिकेशन और मशीन लर्निंग तक के क्षेत्रों में अपने विकास को गति देने के लिए लगभग 800 टेक्नोलॉजी कर्मचारियों को नियुक्त करना चाहती है।

बता दें कि ब्रिटिश बैंक Barclays Plc उन कामगारों को मदद की पेशकश कर रही है जो नए बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विस को शुरू करने के इच्छुक हैं। बार्कलेज के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मार्क एश्टन-रिगबी ने इस हफ्ते एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, “मैं दृढ़ विश्वास रखता हूं कि जब एक दरवाजा बंद हो जाता है, तो दूसरा खुलता है और प्रतिकूलता से अवसर निकल सकता है।”

ब्लूमबर्ग के अनुसार Amazon.com इंक 10,000 पदों में कटौती कर रहा है, जबकि मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व में मेटा ने कहा है कि यह 11,000 कर्मचारियों को गैर-जरूरी मान रहा है। नए मालिक एलन मस्क के तहत ट्विटर पर, कम से कम 3,700 नौकरियों में कटौती की जा रही है, या सोशल मीडिया कंपनी में काम करने वाले लोगों का लगभग आधा हिस्सा।

एश्टन-रिग्बी ने लिखा है कि बार्कलेज इच्छुक उद्यमियों के लिए अपने कार्यक्रम का विस्तार कर रहा है, जो उन्हें अपनी फिनटेक कंपनियां बनाने में मदद करने के लिए 20 हफ्ते का कोर्स प्रदान करता है। इंजीनियरिंग और इनोवेशन जैसे क्षेत्रों में बार्कलेज के पास दुनिया भर के टेक्नोलॉजी कर्मचारियों के लिए 3,000 से ज्यादा नौकरियां हैं।

उन्होंने लिखा, “यदि आप एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं और इसे पढ़ रहे हैं, तो इसे एक संकेत के रूप में लें कि आपके लिए कुछ बहुत ही रोमांचक हो सकता है … आज ही आवेदन करें।”

भारत की Tata Motors Ltd. (टाटा मोटर्स लिमिटेड) के स्वामित्व वाली Jaguar Land Rover (JLR) ने कहा कि जिन टेक्नोलॉजी कर्मचारियों की वह भर्ती करना चाह रही है, उनके पास कार निर्माता की अगली पीढ़ी की इलेक्ट्रिक कारों को विकसित करने और बनाने के लिए जरूरी स्किल होना चाहिए। इससे स्पष्ट है कि कंपनी ब्रिटेन, अमेरिका, आयरलैंड, भारत, चीन और हंगरी में लोगों को नौकरी पर रखना चाहती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर