PC MARKAM

रायपुर। एन एस यू आई महासचिव के रेप कांड को मुद्दा बनाकर उपचुनाव में खेला गया भाजपा का दांव उल्टा पड़ता नजर आ रहा है। इधर कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी पर ही बलात्कार का आरोपी होने के एक मामले का खुलासा कर दिया है, और राज्य निर्वाचन आयोग से प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम का नामांकन निरस्त करने की मांग की है।

कांग्रेस पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने प्रेसवार्ता कर यह सनसनीखेज खुलासा किया है। मरकाम ने पत्रकार वार्ता लेकर भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि ब्रम्हानंद नेताम बलात्कार, सामुहिक बलात्कार, नाबालिक का देह शोषण, अनैतिक देह व्यापार में धकेलने के अपराधी हैं। उनके खिलाफ झारखंड के जमशेदपुर जिले के टेल्को थाने में एफआईआर दर्ज है। 15 मई 2019 को यह एफआईआर दर्ज की गई थी। तब झारखंड में भाजपा की रघुवर दास की सरकार थी।
झारखंड की एक नाबालिग बच्ची के साथ रायपुर के एक फ्लैट में अनाचार किया गया था। धारा 366a, 376(3), 376ab,376ad, 120b, 4/6पास्को 4,5,6,7,9 की धाराओं में ब्रह्मानन्द नेताम के ऊपर मुकदमा दर्ज है। मरकाम ने कहा कि झारखंड के जमशेदपुर में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोपी को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है।

5 के खिलाफ है मामला

मरकाम ने कहा कि संबंधित मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज है, जिसमें ब्रम्हानंद नेताम का नाम भी शामिल है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। ब्रम्हानंद भी जेल जाने के कगार पर हैं। मामले की जांच के दौरान शीतल निवासी शद्दाणी दरबार, सुरेंद्र कुमार सिंह को भी मई में गिरफ्तार किया गया था। इन सबका भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम ने अपने नाम निर्देशन पत्र में उल्लेख नहीं किया है।

चालान में भी बताया आरोपी

मोहन मरकाम ने आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम ने नामांकन भरते समय आपराधिक जानकारी छुपाई है। वे संबंधित मामले में पुलिस द्वारा पेश चालान में अपराधी घोषित हैं। जमशेदपुर में बलात्कार और देह व्यापार में धकेले जाने में एक आरोपी हैं।

गिरफ्तारी की करेंगे मांग

मीडिया में इसका खुलासा करते हुए मोहन मरकाम ने कहा कि इस मामले में झांरखण्ड के मुख्यमंत्री से शिकायत कर ब्रम्हानंद नेताम की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग से भी शिकायत की जाएगी और तत्काल उनका नामांकन निरस्त करने की मांग की जाएगी।

सीएम बघेल ने किया ये सवाल…

इस मामले में सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा है कि, 15 साल की बच्ची के बलात्कार और देह व्यापार में धकेले जाने के मामले के एक अभियुक्त ब्रह्मानंद नेताम को भाजपा ने भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है। भाजपा प्रत्याशी ने झारखंड में पॉक्सो एक्ट में दर्ज अपराध को निर्वाचन शपथ पत्र में किसके कहने पर छुपाया?

हार के डर से आरोप लगा रही है कांग्रेस : ब्रम्हानंद

कांग्रेस के आरोपों को लेकर भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम ने कहा कि ये सभी आरोप निराधार हैं। वे कभी जमशेदपुर गए ही नहीं हैं, और न ही उनका इस मामले से कोई संबंध है। ब्रम्हानंद ने कहा कि चुनाव में हार के डर से कांग्रेस उल-जलूल आरोप लगा रही है। भानुप्रतापपुर का उपचुनाव सेमी फाइनल है और अगर कांग्रेस इसमें हारती है तो आने वाले समय में होने वाले आम चुनाव में भी कांग्रेस हारेगी। इसलिए एक साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है।