रायपुर। साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण के बाद मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय अपने दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा के साथ नवा रायपुर स्थित मंत्रालय पहुंचे और अपने कक्ष में पूजा अचर्नाकर पदभार ग्रहण किया। मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में सचिवों सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की।

इस दौरान मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, पीसीसीएफ व्ही श्रीनिवास राव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शपथ ग्रहण के बाद मंत्रालय पहुंचकर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय और दोनों डिप्‍टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा ने विधिवत पूजा- पाठकर पदभार ग्रहण किया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय पत्रकारों से चर्चा में बताया कि कैबिनेट की पहली बैठक कल सुबह 11 बजे मंत्रालय में होगी। इस बैठक में सरकार चुनावी घोषणा के अनुसार बड़े फैसले ले सकती है।

साय सरकार ले सकती है ये बड़े फैसले

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने कैबिनेट की पहली बैठक में गरीबों को 18 लाख आवास, पीएससी की जांच सहित कुछ और बड़े फैसले लेने की घोषणा की है। इसके साथ ही महिलाओं को सालाना 12 हजार रुपये देने की घोषणा और 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी जैसे बड़े फैसले कैबिनेट में लिया जा सकता है।