बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के बीच इन सीएनजी कारों पर कर सकते हैं भरोसा, बजट से लेकर माइलेज में फिट

ऑटो डेस्क। Best CNG Cars: पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमतों के कारण अब लोगों का झुकाव सीएनजी कार की ओर देखने मिल रहा है। अगर आप भी एक शानदार सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जिसे पढ़कर आप अपने लिए एक दमदार माइलेज देने वाली सीएनजी की कार खरीद सके।

Tata Tiago CNG, Tigor CNG

कंपनी ने इस गाड़ी को साल के शुरुआत में ही लॉन्च किया था। Tigor Tata Motors की पहली कार हैं जिन्हें CNG ट्रीटमेंट दिया गया है। ये 26.49 किमी/किग्रा का माइलेज प्रदान करती है। इसे 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया गया है। जिसे 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। Tata Tiago के सभी ट्रिम्स पर CNG किट के साथ आते हैं। बेस XE से टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम तक – जबकि Tiago इसे केवल मिड-स्पेक XM से टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम के साथ आती है।

Maruti Suzuki Celerio CNG

मारुति सालों से राज करते आ रही है। कंपनी ने इस कार को साल के शुरुआत में ही लॉन्च किया था। इस हैचबैक को S Presso CNG के समान 1.0-लीटर K10C DualJet इंजन द्वारा संचालित किया जाता है। इसकी कीमत 6.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Maruti Suzuki Wagon R CNG

कंपनी ने इस कार को फरवरी में कुछ अपडेट के साथ लॉन्च किया है। इसे 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया था। इसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का इस्तेमाल किया जाता है। CNG मोड में ये कार 57hp और 82.1Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। Wagon R CNG भी दो ट्रिम्स – LXi और VXi में उपलब्ध है – जिसकी कीमत 6.43 लाख-6.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका माइलेज – 34.05 किमी/किग्रा है।

Maruti Suzuki Alto K10 CNG

मारुति ने हाल के दिनो में अपनी K10 सीएनजी को लॉन्च किया है । इसमें एस प्रेसो सीएनजी से समान 1.0-लीटर के 10 सी इंजन मिलता है। मारुति का दावा है कि नई ऑल्टो के10 सीएनजी 33.85 किमी/किग्रा की ईंधन की बचत करती है। इसकी कीमत वीएक्सआई ट्रिम में 5.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसका माइलेज 33.85 किमी/किग्रा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू और वॉट्सएप, पर