तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। उनके कंधे में चोट लग गई है जिसकी वजह से वो अब बांग्लादेश के खिलाफ वन डे सीरीज में नहीं खेल पाएगें। बांग्लादेश में तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को होना है। शमी ऑस्ट्रेलिया में पिछले महीने टी-20 वर्ल्ड कप से लौटने के बाद प्रैक्टिस सेशन के दौरान उन्हें चोट लग गई थी।

उमरान मालिक को किया टीम में शामिल

शमी के चोट की वजह से बाहर होने के बाद उमरान मलिक को टीम में लिया गया है। हाल ही में न्यूज़ीलैंड दौरे पर उमरान ने वन डे मैच खेला था। तीन वन डे मैचों में उनके नाम तीन विकेट हैं। वन डे के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश से दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। शमी टेस्ट टीम का भी हिस्सा थे लेकिन इस चोट के बाद वे टेस्ट खेल सकेंगे या नहीं, यह फिलहाल साफ नहीं है।

मोहम्मद शमी का अब तक का प्रदर्शन

हम्मद शमी ने 60 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 216 विकेट लिए हैं। जबकि 82 वनडे मैचों में 151 विकेट लिए हैं। वहीं 23 टी-20 मैचों में 24 विकेट मिले हैं।

टीम इंडिया के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें

मोहम्मद शमी के चोट लगने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वे वनडे के साथ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। चोट की वजह से पहले ही भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हैं, टी-20 वर्ल्ड कप में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे। इधर, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

टीम इंडिया प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।