नई दिल्ली । भाजपा की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे फिल्म अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने गुजरात में ऐतिहासिक जीत मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को बधाई दी, साथ ही इशारों-इशारों में कई सवाल भी खड़े किए। शत्रुघ्न सिन्हा ने संसद भवन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गुजरात में अब तक सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड कांग्रेस के पास था और उस रिकॉर्ड को तोड़कर भाजपा आगे बढ़ गई है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के मित्रों को बधाई देता हूं । बधाई देने के साथ ही उन्होंने भाजपा की जीत पर सवाल उठाते हुए यह आशंका जताई कि इस चुनाव में जिस तरह से आप के प्रदर्शन को दिखाया गया या जिस तरह का आप का प्रदर्शन हुआ या जिस तरह की हालत कांग्रेस की की गई है, कहीं इसके पीछे किसी तरह का कोई खेल-तमाशा तो नहीं हुआ है।


सिन्हा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने पूरे देश को गुजरात में उतार दिया था। प्रधानमंत्री स्वयं वहां लगातार बैठे हुए थे। पूरी सरकार, तमाम केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, सारे सांसद और पार्टी अध्यक्ष वहां उतरे हुए थे और ऐसा लग रहा था, जैसे पूरा हिंदुस्तान ही गुजरात में उतर गया। पूरी केंद्र सरकार ही एक महीने के लिए वहां बैठ गई थी।


शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा को पश्चिम बंगाल की याद दिलाते हुए कहा कि बंगाल में तो ममता ने सबका ‘खेला’ कर दिया था, लेकिन गुजरात में क्या कोई खेल-तमाशा हुआ है? इसकी पड़ताल तो वही लोग करेंगे, जो वहां लड़ रहे थे।
हालांकि चुनावी जीत को 2-1 से विपक्ष के पक्ष में बताते हुए सिन्हा ने यह भी कहा कि भाजपा को सिर्फ एक जगह (गुजरात) में जीत मिली है, जबकि विपक्ष को दो जगह पर जीत हासिल हुई है। इसके साथ ही, उन्होंने विपक्षी वोटों में बिखराव पर भी चिंता जाहिर की।