टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्क को नए इंवेस्टर्स की तलाश है। जानकारी के मुताबिक मुताबिक मस्क को नया इंवेस्टर ट्विटर के लिए चाहिए। खबरें हैं

टेक डेस्क। टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण किए जाने के बाद से लगातार वो सुर्खियों में बने हुए हैं। पहले उन्‍होंने हजारों कर्मचार‍ियों को एक ही झटके में नौकरी से न‍िकाल द‍िया। इसके बाद उन्‍होंने एक ई-मेल संदेश जारी क‍िया क‍ि ऑफ‍िस के ल‍िए रास्‍ते में आ रहे या ऑफ‍िस पहुंचने वाली सभी कर्मचारी वापस लौट जाए। कर्मचार‍ियों को इस तरह नौकरी से न‍िकालने की उनकी दुन‍ियाभर में आलोचना हुई। उन्‍होंने अपने कर्मचार‍ियों को भेजे ई-मेल में कहा था क‍ि आने वाले समय में हमें ट्व‍िटर 2.0 बनाना है।

एलन मस्क का चौंकाने वाला ट्वीट

अब एलन मस्क ने एक और चौंकाने वाले ट्वीट क‍िया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है कि कंपनी की तरफ से जल्‍द 1.5 ब‍िल‍ियन (150 करोड़) ट्विटर अकाउंट को ड‍िलीट करेगा। कंपनी के इस कदम से 150 करोड़ अकाउंट का नाम खाली होगा। उन्‍होंने अपने ट्वीट में यह साफ क‍िया क‍ि कंपनी की इस प्रक्र‍िया के तहत ऐसे अकाउंट को ड‍िलीट क‍िया जाएगा, ज‍िनसे क‍िसी प्रकार का ट्वीट नहीं क‍िया गया या सालों से उन्‍हें लॉगइन ही नहीं क‍िया गया।

आपको बता दें ट्व‍िटर स्‍पेस में ऐसे बहुत से अकाउंट हैं ज‍िन्‍हें यूजर ने क्र‍िएट करने के बाद एक ही बार ही लॉगइन क‍िया। ऐसे भी तमाम अकाउंट हैं ज‍िनसे एक भी ट्वीट नहीं क‍िया गया और वे सालों से लॉगइन ही नहीं किया है। ऐसे भी मामले सामने आते हैं क‍ि यूजर पासवर्ड ही भूल गया और उसने दूसरा अकाउंट बना ल‍िया। दूसरी तरफ ट्व‍िटर यूजर के ल‍िए यह न‍ियम एक्जीक्यूट होने जा रहा है, ज‍िसके तहत ट्व‍िटर यूजर्स को पैसा लेकर ब्लू टिक देगा। कंपनी ट्विटर के ब्लू ट‍िक के ल‍िए यूजर से हर महीने 7 डॉलर (भारत में 570 रुपये) लेगी।

एलन नहीं रहे सबसे अमीर

फोर्ब्‍स के र‍ियल टाइम ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स में बर्नार्ड अरनॉल्‍ट संपत्‍त‍ि बढ़कर 186.2 ब‍िल‍ियन डॉलर हो गई है। वहीं, एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि 185 ब‍िल‍ियन डॉलर है।