IPL Schedule 2023 में आया बड़ा बदलाव, जानें कब से हैं मैच

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 16वें सीजन का बिगुल बज चुका है। आईपीएल फ्रेंचाइजी की तरफ से खिलाड़ियों रिटेन और रिलीज करने के बाद अब 23 दिसंबर को कोच्ची में आईपीएल 203 के 16वें सीजन के मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा।

पहले मीडिया में जानकारी थी कि अगले साल मार्च में आईपीएल 2023 की शुरुआत होगी, लेकिन अब मिनी ऑक्शन से पहले आईपीएल की शुरुआत को लेकर बड़ा अपडेट आया है। रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2023 की शुरुआत मार्च से नहीं, बल्कि अप्रैल से होगी, क्योंकि मार्च 2023 में महिला आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही इस आईपीएल के लाइव प्रसारण की डिटेल्स भी आ गई हैं।

जानकारी के अनुसार, आईपीएल 2023 यानी 16वें सीजन की शुरुआत 1 अप्रैल से होगी। महिला आईपीएल के कारण इस बार आईपीएल की शुरुआत मार्च में नहीं होने वाली है। महिला आईपीएल के पहले सीजन की शुरुआत 3 मार्च से होगी, जो कि 26 मार्च तक खेला जाएगा।

स्टार स्पोर्ट्स और जियो सिनेमा पर लाइव देख सकते हैं मैच

बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीम खिलाड़ियों को पहले ही रिटेन और रिलीज कर लिस्ट जारी कर चुकी हैं। अब 23 दिसंबर 2022 को कोच्ची में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। मिनी ऑक्शन से पहले आईपीएल के लाइव प्रसारण अधिकार को लेकर भी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। आईपीएल 2023 को क्रिकेट फैंस स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर लाइव देख सकेंगे। जबकि जियो सिनेमा पर लाइव स्ट्रिमिंग की जाएगी।

मिनी ऑक्शन के लिए 991 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन

आईपीएल 2023 के मिली ऑक्शन में कुल 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनमें से 714 भारतीय और 277 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। विदेशी खिलाड़ियों में सर्वाधिक 57 खिलाड़ी अकेले ऑस्ट्रेलिया से हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका के 52 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इन खिलाड़ियों में 185 कैप्ड और 786 अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों का बेस प्राइस है 2 करोड़ रुपये

मिनी ऑक्शन में 21 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। इनमें बेन स्टोक्स, केन विलियमसन, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, टॉम बैंटन, सैम कुरेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, जेमी ओवरटन, क्रेग ओवरटन, एडम मिल्ने , जिमी नीशम, एंजेलो मैथ्यूज, निकोलस पूरन, रिले रोसौव, रासी वैन डेर डूसन और जेसन होल्डर जैसे दिग्गज शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर