धनबाद। GANG OF VASEPUR के नाम से मशहूर झारखण्ड की कोयला नगरी धनबाद में अपराधियों ने कोयला व्यवसायी शहबाज सिद्दिकी उर्फ बबलू की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात बीती रात डेढ़ से दो बजे की बताई जा रही है। वह इलाके के एक बड़े कारोबारी पप्पू मंडल के सहयोगी के तौर पर काम करता था। इस वारदात से पहले छोटे सरकार के नाम से मशहूर गैंगस्टर के गुर्गे ने हथियार के साथ VIDEO जारी कर पप्पू मंडल सहित अन्य व्यवसाइयों को धमकी भी दी थी।

पप्पू को बचाने में चली गयी शाहबाज की जान

बताया जा रहा है कि पप्पू मंडल को निशाना बनाते हुए अपराधियों ने हमला किया था जिसमें शाहबाज मारा गया। शाहबाज अपने पार्टनर कोयला व्यवसायी पप्पू मंडल के साथ था। इसी दौरान हमलावरों ने गोलीबारी की। जिसमे शाहबाज ने पप्पू मंडल को बचाने की कोशिश की। इसी क्रम में शाहबाज को गोली लग गई। उसे तत्काल सेंट्रल हॉस्पिटल ले जाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वारदात की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। शाहबाज की उम्र 30-32 वर्ष के आसपास थी। वह नया बाजार इलाके का रहने वाला था। शाहबाज घर का एकलौता बेटा था। पत्नी के अलावा घर में उसकी एक 6 साल की बेटी और 2 साल का बेटा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पहले पप्पू मंडल को बनाया था निशाना

बता दें कि कुछ दिन पहले पप्पू मंडल के आवास पर गोली चली थी। इस फायरिंग की जिम्मेदारी वासेपुर के गैंगस्टर प्रिंस खान उर्फ छोटे सरकार ने ली थी। फायरिंग के बाद प्रिंस के एक गुर्गे ने वीडियो जारी कर एलान किया था कि इलाके में किसी को भी कोयला और लोहा का कारोबार करना है तो उसे प्रिंस खान उर्फ़ छोटे सरकार का हुक्म मानना पड़ेगा।

हफ्ते भर में वारदात कर पुलिस को दी चुनौती

धमकी भरा वीडियो जारी करने के एक हफ्ते के अंदर ही पप्पू मंडल के सहयोगी की हत्या कर अपराधियों ने पुलिस के सामने एक बार फिर चुनौती पेश कर दी है। कारोबारी की हत्या से धनबाद की कानून व्यवस्था पर एक बार सवाल उठ रहा है। फायरिंग, रंगदारी और हत्या की वारदात इस शहर में आम बात हो गई है।

व्यवसायी किसकी बात मानें..?

दरअसल VIDEO जारी होने के बाद पुलिस ने व्यवसायियों से अपराधियों के आगे नहीं झुकने, उन्हें रंगदारी नहीं देने की अपील भी की थी, लेकिन अपराधी अपने मकसद में कामयाब हो रहे हैं। अपराधियों की बात न मानने वाले कारोबारियों पर हमला आम बात है। ऐसे में यहां के व्यवसाइयों के बीच भय का माहौल व्याप्त है।

इस अंदाज में रंगदारी मांगने का जारी किया था VIDEO

शाहबाज की हत्या से एक हफ्ते पहले ही धनबाद जिले में अपराधी प्रिंस खान उर्फ छोटे सरकार ने एक धमकी भरा VIDEO कारोबारियों को भेजा। इस वीडियो में छोटे सरकार ने कारोबारियों को धमकी भरे लहजे में संदेश देते हुए कहा कि सभी को छोटे सरकार का हुक्म मानना होगा नहीं तो कतरास के मार्बल कारोबारी के दुकान और कोयला कारोबारी पप्पू मंडल के घर पर हुए गोलीकांड के जैसा ही घटना को अंजाम दिया जाएगा। वहीं धनबाद के कारोबारी पप्पू मंडल के नाम से संदेश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द छोटे सरकार से बात कर लो, नहीं तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा। इस वीडियो में आधुनिक हथियारों के जखीरे के साथ-साथ गोलियों से छोटे सरकार लिखा गया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद धनबाद पुलिस अपराधियों की तलाश कर ही रही थी कि इस बीच पप्पू मंडल के सहयोगी की हत्या कर दी गई।
देखें VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर